रामपुर, जेएनएन। धोखाधड़ी के मुकदमें में जेल गए सांसद आजम खां,उनकी पत्नी विधायक डॉक्टर तजीन फात्मा और बेटे अब्दुल्ला को पुलिस कड़ी सुरक्षा में कोर्ट में पेश करने वाली थी। लेकिन अब आजम खान और अब्दुल्ला की ही मंगलवार को पेशी होगी। तजीन फात्मा आज कोर्ट में पेश नहीं होंगी।  पेशी के दौरान जेल शिङ्क्षफ्टग पर आपत्ति और दो जन्म प्रमाण पत्र समेत चार मामलों की सुनवाई होनी है। दो जन्म प्रमाण पत्र मामले में सोमवार को भी सुनवाई थी लेकिन, अधिवक्ताओं की हड़ताल के चलते सुनवाई टल गई। 

यह है पूरा मामला 

तीनों के खिलाफ अप्रैल 2019 में चार्जशीट भी दाखिल कर दी थी। तीनों कोर्ट में हाजिर नहीं हो रहे थे। तब मुकदमे की सुनवाई कर रही एमपी-एमएलए कोर्ट ने तीनों के खिलाफ कुर्की वारंट जारी कर दिए थे। इसके बाद ही तीनों ने 26 फरवरी को कोर्ट में आत्मसमर्पण किया था। तीनों को रामपुर जिला कारागार में दाखिल कर दिया था, जहां से उन्हें सीतापुर जेल में शिफ्ट कर दिया। 

इन मामलों में भी होगी सुनवाई

सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता राम औतार ङ्क्षसह सैनी ने बताया कि जेल शिङ्क्षफ्टग पर आपत्ति के अलावा दो जन्म प्रमाण पत्र मामले में तीनों की जमानत अर्जी, जौहर यूनिवर्सिटी गेट के सामने हुए बवाल में आरोपित अब्दुल्ला आजम खां की जमानत अर्जी और शत्रु संपत्ति कब्जाने के मामले में सपा सांसद आजम खां की जमानत अर्जी पर मंगलवार को सुनवाई होनी है। 

 कचहरी में कड़े सुरक्षा प्रबंध 

 सांसद आजम खान, विधायक तंजीन फात्मा एवं अब्दुल्ला आजम खान आज कोर्ट में  पेश होंगे। इन्हें सीतापुर जेल से यहां  लाया जाएगा। इनके खिलाफ  भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने थाना गंज में  दो जन्म प्रमाण पत्र के मामले में  मुकदमा  कराया था। इसमें आज  एमपी एमएलए स्पेशल कोर्ट में जमानत पर सुनवाई होगी। जेल  शिफ्ट करने पर भी सुनवाई होगी।  इसे लेकर कचहरी में  कड़े  सुरक्षा  प्रबंध किए गए हैं।

आजम की कोर्ट में पेशी के दौरान होगी कड़ी सुरक्षा

सांसद आजम खां, उनकी पत्नी और बेटे की कोर्ट में पेशी के दौरान कड़े सुरक्षा प्रबंध रहेंगे। पर्याप्त पुलिस फोर्स तैनात रहेगी। पिछली तारीखों में जो कमियां सामने आई हैं, उन्हें भी दूर कराया जाएगा। 

शगुन गौतम, पुलिस अधीक्षक

 

Posted By: Narendra Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस