रामपुर : सांसद आजम खां पर ताबड़तोड़ कार्रवाई के बाद समाजवादी पार्टी उनके बचाव में आ गई है। पार्टी के मुखिया पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव खुद 13 सितंबर को रामपुर आ रहे हैं। वह हमसफर रिसॉर्ट में एक रात भी बिताएंगे। सांसद के इसी रिसॉर्ट में पांच सितंबर को प्रशासन ने छापा मारकर बिजली चोरी पकड़ी थी। पानी की सप्लाई सरकारी नलकूप से की जा रही थी। 

 

सांसद की पत्नी के खिलाफ दर्ज है बिजली चोरी का मुकदमा

रिसोर्ट का बिजली का कनेक्शन सांसद की पत्नी राज्यसभा सदस्य डॉ. तजीन फात्मा के नाम था। उनके खिलाफ बिजली चोरी का मुकदमा दर्ज किया गया। करीब 30 लाख रुपये का जुर्माना भी डाला था। सासंद पर पुलिस ने चोरी, लूट, डकैती, हत्या, जमीनें कब्जाने आदि धाराओं में 80 मुकदमे दर्ज किए हैं। अखिलेश रिसॉर्ट में रुकेंगे, इसको लेकर बुधवार को जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार ङ्क्षसह के निर्देश पर उप जिलाधिकारी सदर प्रेम प्रकाश तिवारी ने जल निगम और बिजली अधिकारियों के साथ हमसफर रिसॉर्ट पहुंचकर व्यवस्था का जायजा लिया। 

सारी व्यवस्थाएं हैं मुकम्मल 

उप जिलाधिकारी सदर ने बताया मानक के अनुरूप व्यवस्था है या नहीं, इसी का जायजा लेने हम रिसॉर्ट पहुंचे थे। बिजली और पानी का कनेक्शन कटा हुआ है। जेनरेटर से व्यवस्था हो सकती है, क्योंकि रिसॉर्ट में सबमर्सिबल लगा है। उधर, सपा जिलाध्यक्ष अखिलेश कुमार ने बताया कि हमसफर रिसॉर्ट में पहले से दो बड़े जेनरेटर हैं। बिजली-पानी समेत सारी व्यवस्थाएं मुकम्मल हैं।

कोर्ट में पेश नहीं हुए आजम

आचार संहिता उल्लंघन के मुकदमे में फंसे सांसद आजम खां बुधवार को कोर्ट में पेश नहीं हुए। कोर्ट ने अब उन्हें पहली अक्टूबर को हाजिर होने का समय दिया है। सांसद के खिलाफ अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम की कोर्ट ने नोटिस जारी किया था। यह नोटिस लोकसभा चुनाव में दर्ज हुए मुकदमे के संबंध में था। अदालत ने उन्हें अब पहली अक्टूबर को हाजिर होने का समय दिया है।

Posted By: Narendra Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप