रामपुर, जेएनएन। दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाने के मामले में तारीख पर हाजिर नहीं होने पर अदालत ने सपा सांसद आजम खां, उनकी पत्नी विधायक तजीन फात्मा और बेटे विधायक अब्दुल्ला आजम के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किए हैं।

अनुचित लाभ लेने के लिए बेटे अब्दुल्ला के दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाने का है आरोप

भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने सांसद, उनकी पत्नी और बेटे के खिलाफ सिविल लाइन्स थाने में मुकदमा कराया था। उनका आरोप था कि सांसद और उनकी पत्नी ने अपने बेटे अब्दुल्ला के दो जन्म प्रमाण पत्र अनुचित लाभ लेने के लिए बनवाए हैं। इनमें एक प्रमाण पत्र रामपुर नगर पालिका द्वारा और दूसरा लखनऊ से बनवाया गया है। इस मामले में जांच कर पुलिस ने तीनों के खिलाफ अदालत में चार्जशीट लगा दी थी।

अदालत ने चार्जशीट पर संज्ञान लेते हुए तीनों को हाजिर होने के आदेश दिए लेकिन, हाजिर नहीं हुए

अदालत ने चार्जशीट पर संज्ञान लेते हुए तीनों को हाजिर होने के आदेश दिए लेकिन, तीनों कोर्ट में हाजिर नहीं हुए। बुधवार को भी इस मामले में अदालत में सुनवाई थी। मुकदमे के वादी भाजपा नेता अपने निजी अधिवक्ता संदीप सक्सेना के साथ अपर जिला जज- 6 के न्यायालय में पेश हुए, लेकिन आरोपित पक्ष आज भी हाजिर नहीं हुआ। इस पर अदालत ने तीनों के गैर जमानती वारंट जारी कर दिए।

अदालत ने तीनों के गैर जमानती वारंट जारी कर दिए, अदालत अब दो दिसम्बर को करेगी सुनवाई

सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता राम औतार सिंह सैनी ने बताया कि अदालत ने तीनों आरोपितों के गैर जमानती वारंट जारी कर दिए हैं। अदालत अब दो दिसम्बर को सुनवाई करेगी। 

Posted By: Narendra Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस