Move to Jagran APP

Azam Khan : सांसद आजम खां के खिलाफ यतीमखाना प्रकरण के 12 मामलों में नहीं हो सकी सुनवाई

सांसद आजम खां के खिलाफ यतीमखाना प्रकरण के 12 मुकदमों में सोमवार को रामपुर में सुनवाई नहीं हो सकी। अदालत इन मामलों में अब 12 अगस्त को सुनवाई करेगी। सांसद लंबे समय से सीतापुर जेल में बंद हैं। उन्‍हें लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती किया गया है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Mon, 26 Jul 2021 04:51 PM (IST)Updated: Mon, 26 Jul 2021 04:51 PM (IST)
Azam Khan : सांसद आजम खां के खिलाफ यतीमखाना प्रकरण के 12 मामलों में नहीं हो सकी सुनवाई
अदालत इन मामलों में अब 12 अगस्त को सुनवाई करेगी।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। सांसद आजम खां के खिलाफ यतीमखाना प्रकरण के 12 मुकदमों में सोमवार को रामपुर में सुनवाई नहीं हो सकी। अदालत इन मामलों में अब 12 अगस्त को सुनवाई करेगी।

loksabha election banner

यतीमखाना प्रकरण में साल 2019 में सपा सांसद आजम खां के खिलाफ जबरन कब्जा करने, मकानों को तोड़ने से लेकर भैंस-बकरी चोरी तक के आरोप में 12 मुकदमे दर्ज किए गए थे। इन मुकदमों में आरोप था कि मुहल्ला घोसियान के पास यतीमखाने की जगह पर बने मकान सपा शासनकाल में सांसद के इशारे पर पुलिस ने 15 अक्टूबर 2016 को तोड़ दिए थे। पुलिस के साथ कुछ सपाई भी गए थे। उन्होंने यहां रहने वाले लोगों से कहा था कि यह जगह आजम खां ने ले ली है। अब जौहर ट्रस्ट की है। यहां आजम खां का स्कूल बनना है। इसलिए फौरन खाली कर दो, वर्ना फर्जी मुकदमों में जेल भेज देंगे। विरोध करने पर लोगों को मार पीटकर घर से निकाल दिया गया था। घर में रखे पैसे, जेवर आदि सामान भी लूट लिया था। इसके अलावा जानवर भी खोलकर ले गए थे। बाद में उनके मकानों पर बुलडोजर चला दिया था। इन सभी 12 मुकदमों में एमपीएमएलए कोर्ट में सुनवाई चल रही है। सांसद आजम खां लंबे समय से सीतापुर जेल में बंद हैं। वहां कोरोना संक्रमित होने के कारण उनकी तबीयत खराब होने पर उन्हें लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती किया गया है। इसके चलते वह मुकदमों की सुनवाई के लिए पेश नहीं हो सकते। उनकी तबीयत ठीक होने पर ही सुनवाई हो सकेगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.