मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। कोरोना महामारी में आयुष्मान योजना का लाभ लोगों को मिला है। इसके बाद भी जिले की स्थिति संतोषजनक नहीं होने पर जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने नाराजगी जताई है। उन्होंने आयुष्मान प्रोग्राम मैनेजर को फटकारने के साथ ही मरीजों को सौ फीसद योजना का लाभ पहुंचाने के निर्देश दिए हैं। हर दिन गोल्डन कार्डों की अपडेट करते रहें।

जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, बाल कल्याण एवं राष्ट्रीय पोषण मिशन की समीक्षा की। आयुष्मान भारत में गोल्डन कार्ड की खराब स्थिति पर प्रोग्राम मैनेजर डा. पीताम्बर सिंह को प्रगति बढ़ाने के लिए कहा। अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. डीके प्रेमी को गोल्डन कार्ड में विशेष ध्यान देने पर जोर दिया। इसमें आशा कार्यकर्ता का सहयोग लेने का निर्देश दिया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी को योजनाओं की प्रगति के लिए इन पैनल अस्पतालों की बैठक कराने के कहा। स्वास्थ्य सेवाओं में जिला मंडल से पीछे न रहें। परिवार नियोजन कार्यक्रम में प्रगति बढ़ाने के साथ ही जनपद के सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, उप केन्द्र में दवाओं की उपलब्धता बनाए रखें। संस्थागत प्रसव में लक्ष्य के सापेक्ष 40 फीसद प्रगति, मातृ स्वास्थ्य कार्यक्रम में मात्र 17 फीसद प्रगति होने पर लक्ष्य के सापेक्ष कार्य करने के लिए कहा। कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन कराने पर जोर दिया। अधूरे निर्माण कार्यो की समीक्षा भी की। जल्दी निर्माण कार्य पूरा करने के लिए निर्देश दिए। इसमें सीडीओ आनंद वर्धन, सीएमओ डॉ. एमसी गर्ग, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. दीपक कुमार वर्मा आदि रहे।

चोरी में दो क‍िशोर पकड़े गए : रेलवे पुलिस ने ट्रेनों के मोबाइल चोरी करने वाले दो किशोर को पकड़ा है। न्यायालय ने दोनों को किशोर संप्रेक्षण गृह भेज दिया है। जीआरपी ने दोनों किशोर को पकड़ा। उसके पास से चोरी के तीन मोबाइल मिले हैं। पूछताछ करने पर दोनों ने बताया कि ट्रेन में यात्री मोबाइल को चार्ज करने के ल‍िए लगा देते हैं। इस दौरान वे मौका पाकर मोबाइल चोरी कर लेते हैं। किस ट्रेन से मोबाइल चोरी किया है, इसके बारे में नहीं बता पाया। जीआरपी इंस्पेक्टर सुधीर कुमार ने बताया कि दोनों किशोर इसके पहले ट्रेन से मोबाइल चोरी करने के आरोप पकड़े जा चुके हैं। न्यायालय ने दोनों को किशोर संप्रेक्षण गृह भेज दिया है। 

​​​​​यह भी पढ़ें :-

गर्लफ्रेंंड के साथ मॉल में शॉपिंग कर रहा था पत‍ि, खरीदारी के ल‍िए पहुंची पत्‍नी ने देखा तो भाइयों को बुलाकर करा दी प‍िटाई

रामपुर नवाब खानदान की 300 करोड़ की संपत्ति पर भारत सरकार ने जताया दावा, कोर्ट से कब्जा दिलाने की मांग

प्रेम‍िका से म‍िलने पहुंचे दूध व‍िक्रेता को पीटा, प्‍यार का भूत उतरते ही बोला-गलती हो गई, अब चक्‍कर में नहीं पडूंगा

Edited By: Narendra Kumar