Move to Jagran APP

Ayodhya Ram Mandir : राम मंदिर निर्माण के लिए रामपुर के मुसलमानों ने भी उठाई थी आवाज

Ayodhya Ram Mandir बहुत कम लोग जानते होंगे कि अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण के लिए हिंदू ही नहीं रामपुर के मुसलमानों ने भी आवाज बुलंद की थी।

By Narendra KumarEdited By: Published: Tue, 04 Aug 2020 05:04 PM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2020 05:04 PM (IST)
Ayodhya Ram Mandir : राम मंदिर निर्माण के लिए रामपुर के मुसलमानों ने भी उठाई थी आवाज
Ayodhya Ram Mandir : राम मंदिर निर्माण के लिए रामपुर के मुसलमानों ने भी उठाई थी आवाज

रामपुर। देशवासियों का सैकड़ों वर्ष पुराना श्री राम मंदिर का सपना पांच अगस्त को भूमि पूजन के साथ साकार होने जा रहा है। इस उत्सव में पूरा देश शामिल है। रामपुर के मुसलमानों ने भी श्री राम मंदिर निर्माण की मांग की थी। मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के बैनर तले रामपुर के मुसलमान श्री राम मंदिर निर्माण के समर्थन में दिल्ली में जंतर-मंतर पर धरने में शामिल हुए थे।

loksabha election banner

इस धरने में शामिल होने वाले मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के रुहेलखंड प्रांत संयोजक फैसल मुमताज का कहना है कि मंच के नेतृत्व में देशभर के मुसलमानों ने जंतर-मंतर पर धरना-प्रदर्शन किया था और भव्य श्री राम मंदिर निर्माण की मांग की थी, जिसमें रामपुर के मुसलमान भी शामिल हुए थे। मंच ने श्री राम मंदिर निर्माण में सहयोग करने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर जन-जागरण अभियान चलाया था। पदाधिकारियों के द्वारा देशभर में यात्राएं की गईं। ये यात्रा रामपुर भी आई, जिसे प्रमुख राष्ट्रीय संयोजक मुहम्मद अफजाल, मंच की तरफ से बनाई गई श्री राम मंदिर कमेटी के वाइस चेयरमैन इस्लाम अब्बास, प्रदेश संयोजक हाजी जहीर अहमद ने नगर एवं तहसीलों में सभाएं की थीं। इस दौरान लोगों का समझाया गया कि अयोध्या में भगवान श्री राम का जन्म हुआ। उस जगह श्री राम मंदिर ही बनना चाहिए। मुसलमानों को चाहिए बाबर के अपराध को धिक्कारें, देश के मुसलमान दिल बड़ा करते हुए आएं और श्री राम मंदिर बनवाने में अपना सहयोग करें। हदीस यह कहती ही जहां विवाद हो, उस जगह इबादत नहीं हो सकती। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.