Move to Jagran APP

चिकित्साधीक्षक और फार्मासिस्ट का ऑडियो वायरल, मेडिकल रिपोर्ट में फेरबदल को लेकर हो रही बातचीत

सम्‍भल के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गुन्नौर पर मारपीट में घायल एक युवक के मेडिकल रिपोर्ट में फेरबदल को लेकर बातचीत का ऑडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें चिकित्सा अधीक्षक और एक फार्मासिस्ट किसी तीसरे व्यक्ति से बात कर रहे हैं।

By Narendra KumarEdited By: Published: Mon, 02 Aug 2021 01:17 PM (IST)Updated: Mon, 02 Aug 2021 01:17 PM (IST)
चिकित्साधीक्षक और फार्मासिस्ट का ऑडियो वायरल, मेडिकल रिपोर्ट में फेरबदल को लेकर हो रही बातचीत
घायल के मेडिकल में फेरबदल करने की बातचीत सीएमओ बोले-जांच के बाद होगी कार्रवाई।

मुरादाबाद, संवाद सहयोगी। सम्‍भल के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गुन्नौर पर मारपीट में घायल एक युवक के मेडिकल रिपोर्ट में फेरबदल को लेकर बातचीत का ऑडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें चिकित्सा अधीक्षक और एक फार्मासिस्ट किसी तीसरे व्यक्ति से बात कर रहे हैं। वायरल ऑडियो पर सीएमओ ने जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है।

loksabha election banner

इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहे ऑडियो में एक व्यक्ति सबसे पहले एक चिकित्सक से बात कर रहा है। दावा किया जा रहा है कि वह गुन्नौर के अधीक्षक हैं। जिनके द्वारा किसी घायल व्यक्ति के दो स्थानों पर बड़ी चोट बताई जा रही है लेकिन दूसरी तरफ से जो व्यक्ति बात कर रहा है। वह इस मामले में मेडिकल रिपोर्ट में फेरबदल करते हुए उसे शून्य कराना चाहता है। इस संबंध में चिकित्सक के द्वारा फार्मासिस्ट से बात कराई जाती है। फार्मासिस्ट बात करते हैं तो वह कह रहे हैं कि इस काम को करने के लिए उन्हें कुछ नहीं चाहिए, डॉक्टर साहब को चाहिए। इस संबंध में बातचीत करने वाला व्यक्ति दो हजार में काम को निपटाने की बात कर रहा है। तत्पश्चात फार्मासिस्ट इस मामले में चिकित्सक से पूछने की बात कह रहा हैं और बाद में इन्‍कार कर देते हैं। फिर वह व्यक्ति कहता है कि जिस तरीके से है वैसे ही कर दीजिए। इस ऑडियो की तिथि की पुष्टि नहीं हो रही है लेकिन स्वास्थ्य विभाग की जिस चिकित्सक और फार्मासिस्ट से बात की जा रही है। वह दोनों ही वर्तमान में गुन्नौर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात हैं। फिलहाल इस मामले में ऑडियो उच्चाधिकारियों के संज्ञान में भी पहुंच चुका है। जिस युवक से बातचीत हो रही है उससे यह महसूस हो रहा है कि युवक पूर्व के कुछ मामलों में अभी स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों से साठगांठ करता रहा है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अजय सक्सेना ने बताया कि उन्हें अभी ऑडियो नहीं मिला है, जिसे सुनने के बाद उसमें जांच कराई जाएगी। तत्पश्चात अगर कोई दोषी होता है तो संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई कराई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.