Move to Jagran APP

सांसद आजम खां के करीबी भूमाफिया युसुफ मलिक के दरवाजे पर कुर्की की नोटिस चस्पा

रामपुर की अजीमनगर थाने की पुलिस ने की कार्रवाई। हत्या के प्रयास के मामले में दस माह से फरार चल रहे सपा नेता को तलाश रही पुलिस। अजीमनगर पुलिस ने मामले में सपा नेता समेत अज्ञात के खिलाफ हत्या के प्रयास व धमकी देने के आरोप में अभियोग पंजीकृत किया।

By Narendra KumarEdited By: Published: Mon, 28 Sep 2020 07:32 PM (IST)Updated: Mon, 28 Sep 2020 07:32 PM (IST)
सांसद आजम खां के करीबी भूमाफिया युसुफ मलिक के दरवाजे पर कुर्की की नोटिस चस्पा
सांसद आजम खां के करीबी भूमाफिया युसुफ मलिक के दरवाजे पर कुर्की की नोटिस चस्पा।

मुरादाबाद, जेएनएन। रामपुर के सांसद आजम खांं के करीबी और मुरादाबाद पुलिस द्वारा हाल में ही भूमाफिया घोषित सपा नेता युसुफ मलिक के घर पर कुर्की की नोटिस चस्पा कर दिया गया है। जानलेवा हमले के आरोपों से घिरे सपा नेता के जिगर कालोनी स्थित आवास पर सोमवार को रामपुर के अजीमनगर थाने की पुलिस पहुंची। वहां डुग्गी पीटने के बाद पुलिस ने कुर्की की नोटिस दरवाजे पर चस्पा कर दिया।

prime article banner

रामपुर के अजीमनगर थाना क्षेत्र स्थित ग्राम सींगन खेड़ा के मझरा आलियागंज के रहने वाले बंदे अली ने एक दिसंबर 2019 को थाने में तहरीर दी। बताया कि सपा सांसद आजम खां ने उनकी भूमि पर अवैध कब्जा करते हुए जौहर यूनिवर्सिटी की स्थापना की है। आजम खां समेत अन्य कई लोगों के खिलाफ भूमि हड़पने के आरोप में उन्होंने मुकदमा पंजीकृत कराया है। सपा नेता युसुफ मलिक पर आरोप है कि कब्जा की गई जमीन का बैनामा आजम खां के नाम करने का दबाव बनाते रहे। आजम खां के खिलाफ केस दर्ज होने के बाद वह लगातार मुकदमा वादी को जान माल की धमकी देते रहे। 24 नवंबर को अलियागंज के सामने मेन रोड पर युसुफ मलिक ने तीन चार अज्ञात लोगोें के साथ बंदे अली को घेर लिया। इसके बाद गाली देते हुए जान से मारने की नीयत से फायर झोंक दिया। फायर मिस होने और भीड़ के पहुंचने से पीड़ित की जान बच गई। अजीमनगर पुलिस ने इस मामले में सपा नेता समेत अज्ञात के खिलाफ हत्या के प्रयास व धमकी देने के आरोप में अभियोग पंजीकृत किया। मुकदमा दर्ज होने के बाद से ही सपा नेता फरार चल रहा है। सोमवार को अजीमनगर थाने की पुलिस सपा नेता के घर गई। वहां डुग्गी बजाकर पुलिस ने सपा नेता को फरार घोषित किया। इसके बाद नोटिस चस्पा कर आगाह किया कि 11 अक्टूबर तक सपा नेता रामपुर में सीजेएम कोर्ट में पेश नहीं होते तो उनका घर कुर्क कर लिया जाएगा। मुरादाबाद पुलिस 12 सितंबर को युसुफ मलिक को भूमाफिया घोषित कर चुकी है। इससे सपा नेता की मुश्किलें बढ़नी तय हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.