Move to Jagran APP

पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट ने खोला मौत का राज, प्रेमिका समेत पांच पर हत्‍या का मुकदमा

Assassination in Moradabad घटना को खुदकुशी मानने वाली पुलिस ने पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट देखते अपने तेवर बदल लिए। पांच में से चार आरोपित पुलिस हिरासत में हैं।

By Narendra KumarEdited By: Published: Wed, 24 Jun 2020 10:42 PM (IST)Updated: Wed, 24 Jun 2020 10:42 PM (IST)
पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट ने खोला मौत का राज, प्रेमिका समेत पांच पर हत्‍या का मुकदमा
पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट ने खोला मौत का राज, प्रेमिका समेत पांच पर हत्‍या का मुकदमा

मुरादाबाद, जेएनएन। रंजीत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट उजागर होने के बाद पुलिस पूरी तरह बैकफुट पर है। मंगलवार को पूरे दिन रंजीत की मौत को खुदकुशी बताने वाली सिविल लाइन पुलिस ने देर रात मृतक के पिता की तहरीर पर गांव की ही एक युवती समेत पांच लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा पंजीकृत किया है। 

loksabha election banner

सिविल लाइन थाना प्रभारी नवल मारावाहा ने बताया कि थाना क्षेत्र के सेरुवा धर्मपुर गांव के रहने वाले भोपाल सैनी ने मंगलवार देर रात तहरीर दी। गांव की ही रहने वाली वैशाली व उसके स्वजनों पर उन्होंने अपने पुत्र रंजीत की गोली मारकर हत्या करने का आरोप लगाया। तहरीर के आधार पर वैशाली व उसके पिता भूपेंद्र उर्फ भूरे के अलावा भाई विक्की व हरथला के रहने वाले सगे मामा के साथ ही शुक्ला नाम के एक व्यक्ति के खिलाफ हत्या का अभियोग पंजीकृत कर लिया। चार हत्यारोपित इस समय हिरासत में हैं और उनसे पूछताछ हो रही है।

30 जून को होनी थी शादी 

परचून व्यवसायी रंजीत की गुमशुदगी 14 जून को पुलिस ने दर्ज की थी। 30 जून को उसकी शादी होनी थी। पुलिस ने गांव की ही वैशाली को हिरासत में लेकर पूछताछ की। वैशाली की निशानदेही पर ईख में रंजीत के शव का कंकाल मिला। वैशाली के दावे व रंजीत की डायरी के आधार पर पुलिस ने घटना को प्राथमिक तौर पर  खुदकुशी ही माना। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रंजीत के सिर से दो गोली चिकित्सकों को मिली। उन्होंने घटना को खुदकुशी मानने से इन्कार कर दिया। चिकित्सकों के अनुसार एक गोली दो टुकड़े में पाई गई। यानि कि दो गोली केे तीन हिस्से रंजीत के सिर में मिले थे। 

गोली लगने के बाद गन्ने के खेत में गई थी वैशाली की मां

रंजीत की प्रेमिका वैशाली अपने बयान लगातार बदल रही है। पूछताछ में उसने पुलिस को बताया कि गन्ने के खेत में उसके सामने रंजीत ने खुद को गोली मार ली, तब युवती ने मोबाइल फोन के जरिए मां से संपर्क किया। लेकिन घटना की जानकारी उसने अपनी मां से साझा की। तब वैशाली की मां घटनास्थ्ल पर आई और बेटी को साथ लेकर घर चली गई। 

कबूलनामे के बाद लापता हो गई वैशाली की मां

एएसपी दीपक भूकर ने बताया कि सोमवार से वैशाली की मां घर से लापता हो गई। बुधवार को पुलिस ने वैशाली की मां को दबोच लिया। हालांकि मुकदमे में महिला अभी आरोपित नहीं बनी है।

फरार है मुंहबोला मामा उर्फ शुक्ला

रंजीत के पिता की तहरीर पर पुलिस ने शेरुवा धर्मपुर जिस शुक्ला उर्फ मामा के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है, वह फिलहाल फरार बताया जा रहा है। एएसपी दीपक भूकर के मुताबिक छानबीन में पता चला है कि शुक्ला व वैशाली की मां के बीच मधुर संबंध हैं। 

जेब में भी था सुसाइड नोट

पूछताछ में वैशाली ने पुलिस को बताया कि रंजीत ने खुद को गोली मारने से पहले सुसाइड नोट वैशाली को दिखाया था। हालांकि, पुलिस के हाथ सिर्फ एक गला हुआ कागज मिला है। उस पर ऐसे कोई लेख नहीं हैं, जिसके आधार पर कागज को सुसाइड नोट कहा जा सके। 

बैलिस्टिक एक्सपर्ट की पुलिस लेगी सलाह

सिविल लाइन थाना प्रभारी नवल मारवाहा ने बताया कि रंजीत ने हत्या की या खुदकुशी इसे साबित करने के लिए मेडिको लीगल टीम व बैलिस्टिक विशेषज्ञ की मदद ली जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट, सिर से बरामद गोली व घटनास्थल की तस्वीरें जांच के लिए आगरा लैब भेजा जाएगा। 

विधायक ने की परिजनों से मुलाकात

रंजीत की हत्या होने की बात प्रकाश में आने के बाद कांठ विधायक राजेश कुमार  सिंह चुन्नू व भाजपा जिलाध्यक्ष राजपाल  सिंह चौहान शेरुवा धर्मपुर चौराहे पर पहुंचे। उन्होंने रंजित के पिता व स्वजनों से बातचीत की। इस दौरान पीड़तों ने स्थानीय भूमिका की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाया। कांठ विधायक व भाजपा जिलाध्यक्ष ने पुलिस के उच्चाधिकारियों से मोबाइल पर बात की। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.