मुरादाबाद, जेएनएन। अयोध्या मसले पर फैसले को लेकर पुलिस पहले से ही सतर्क रही। शहर में पुलिस और अद्र्धसैनिक बल के अलावा पीएसी का पहरा बढ़ गया है। 

शनिवार को दिन निकलते ही जामा मस्जिद, रेलवे स्टेशन के अलावा रोडवेज बस अड्डे पर भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैैं। चड्ढा सिनेमा रोड पर असालतपुरा के सामने, इंदिरा चौक, ईदगाह रोड, हरपाल नगर और करूला क्षेत्र में भारी पुलिस फोर्स गश्त कर रही है। दुकानों पर खड़े लोग अयोध्या पर आ रहे फैसले पर चर्चा तो कर रहे हैैं लेकिन, गतिविधियां सामान्य दिनों की तरह चलती रहीं। 

 

जुबां पर फैसले की जिक्र, लेकिन अमन कायम रहे

 शनिवार को सुबह साढ़े दस बजे जैसे ही अयोध्या विवाद को लेकर फैसला आया। मुरादाबाद में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया। अफसर सड़कों पर थे तो आम आदमी भी दुकानों पर चाय की चुस्की ले रहे थे। हर जगह फैसले ही चर्चा थी। बारादरी में चाय की दुकान दैनिक जागरण की टीम रुकी और कैमरा निकाला तो लोग समझ गए मीडिया वाले हैैं। कुछ देर के लिए वह शांत हो गए लेकिन, बाद में सबने खुलकर बात की। सभी का कहना था कि फैसला भले ही जो आए लेकिन, मुल्क में सभी लोग सलामत रहें। किसी का दिल और घर न जले। यहां से आगे बढ़कर तहसील स्कूल पहुंचे तो यहां भी दुकानों पर भीड़ लगी थी। सब जगह अयोध्या के फैसले को लेकर भी चर्चा थी। वहां मिठाई की दुकान पर हमने फैसले को लेकर सवाल किए तो एक व्यक्ति का कहना था कि चलो फैसला आने से यह विवाद तो खत्म होगा। इसे लेकर रोज नई बात होगी। यहां इंदिरा चौक पर भी दुकानों पर लोगों की भीड़ जमा थी। चौराहे पर ही एक चाय की दुकान पर कई युवा खड़े थे। लगता है कि फैसले से किसी को तकलीफ नहीं होगी। 

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस