Move to Jagran APP

अमरोहा में पुजारी की हत्या करने वाला गिरफ्तार, बदला लेने के लिए युवक ने रेत दिया था गला

Amroha Priest Murder Case सात दिन पहले अमरोहा के गांव मरोरा में पुजारी की गला काट कर हत्या किए जाने के मामले में पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर घटना का राजफाश कर दिया है। गांव के ही युवक शिवकुमार ने पुजारी की हत्या की थी।

By JagranEdited By: Samanvay PandeyPublished: Wed, 28 Sep 2022 04:42 PM (IST)Updated: Wed, 28 Sep 2022 04:42 PM (IST)
अमरोहा में पुजारी की हत्या करने वाला गिरफ्तार, बदला लेने के लिए युवक ने रेत दिया था गला
Amroha Priest Murder Case : सात दिन बाद पुलिस ने हत्यारोपित शिवकुमार को गिरफ्तार किया। जागरण

जागरण संवाददाता, अमरोहा। Amroha Priest Murder Case : सात दिन पहले अमरोहा के गांव मरोरा में पुजारी की गला काट कर हत्या किए जाने के मामले में पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर घटना का राजफाश कर दिया है। गांव के ही युवक शिवकुमार ने पुजारी की हत्या की थी।

loksabha election banner

पुजारी ने दर्ज कराई थी मारपीट की रिपोर्ट

भागवत कथा के दौरान मारपीट के बाद पुजारी द्वारा कराई गई कार्रवाई से वह खफा था और बदला लेना चाहता था। आरोपित को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया गया है। उत्तर प्रदेश के अमरोहा जनपद में 21 सितंबर को आदमपुर थाना क्षेत्र के गांव मरोरा में पुजारी शीशराम उर्फ सीताराम की गला काट कर हत्या कर दी गई थी।

रात में हत्या, दोपहर बाद मिला था शव

रात में हुई हत्या के बाद घटना की जानकारी अगले दिन दोपहर बाद स्वजन व ग्रामीणों को हुई थी। लगभग 20 घंटे तक बाबा का शव कुटिया परिसर में चारपाई पर पड़ा रहा था। घटना के दौरान पुलिस को लूटपाट जैसा कोई तथ्य नहीं मिला था तथा न ही स्वजन ने किस से रंजिश बताई थी।

पुलिस को पहले दिन से शिव कुमार पर था शक

पुलिस ने पुजारी की पत्नी मुनिया देवी की तहरीर पर अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। कई बिंदु पर जांच कर पुलिस के हाथ ठोस क्लू नहीं मिल पा रहा था। पड़ताल के दौरान गांव के ही युवक शिव कुमार पर शक की सूई मंडरा रही थी।

मामले का राजफाश करने में लग गए सात दिन

अब सात दिन बाद पुलिस ने बुधवार सुबह शिव कुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने घटना को अंजाम देना कबूल कर लिया। बताया कि 31 अगस्त को पुजारी ने कुटिया पर भागवत कथा का आयोजन कराया था। वहां पुजारी शीशराम से मारपीट हो गई थी। पुजारी ने शिव कुमार के विरुद्ध थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

बलकटी से युवक ने काटी थी पुजारी की गर्दन

रिपोर्ट दर्ज कराने से वह खिन्न था तथा बदला लेना चाहता था। 21 सितंबर की रात को मौका पाकर उसने बलकटी से बाबा की गर्दन काट कर हत्या कर दी थी। एसओ रामप्रकाश शर्मा ने बताया कि आरोपित की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त बलकटी बरामद कर ली है। आरोपित को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.