Move to Jagran APP

अमरोहा में पुलिस ने शराब तस्करों को पकड़ने के बाद बिना किसी कार्रवाई के छोड़ दिया, जानिये कैसे

Amroha Police Catch Liquor Smugglers and left without action अवैध शराब तस्करों को उपकरण समेत पकड़ने के बाद भी बिना कार्रवाई के साठगांठ कर छोड़ने के प्रकरण में अमरोहा पुलिस घिर गई है। इस मामले की सीओ ने जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Fri, 22 Oct 2021 07:45 PM (IST)Updated: Fri, 22 Oct 2021 07:45 PM (IST)
अमरोहा में पुलिस ने शराब तस्करों को पकड़ने के बाद बिना किसी कार्रवाई के छोड़ दिया, जानिये कैसे
उच्चाधिकारियों को भेजी गई रिपोर्ट, जल्द कार्रवाई के आसार, गांव पूठी का मामला

मुरादाबाद, जेएनएन। Amroha Police Catch Liquor Smugglers and left without action : अवैध शराब तस्करों को उपकरण समेत पकड़ने के बाद भी बिना कार्रवाई के साठगांठ कर छोड़ने के प्रकरण में अमरोहा पुलिस घिर गई है। इस मामले की सीओ ने जांच-पड़ताल शुरू कर दी है। सूत्रों के मुताबिक इस मामले में जिन पुलिस कर्मियों के नाम प्रकाश में आए है। उनकी रिपोर्ट भी पुलिस अधीक्षक को भेज दी है। जल्द ही कार्रवाई होने के आसार लग रहे हैं।

loksabha election banner

अमरोहा के गजरौला में 21 अक्टूबर की दोपहर में एक दारोगा समेत तीन पुलिस कर्मियों ने रजबपुर थाना क्षेत्र के गांव पूठी में छापा मारा था। यहां पर एक मौजूदा प्रधान की शह पर ईख के खेत में अवैध शराब बनाई जा रही थी। पुलिस ने मौके से उपकरण समेत दो लोगों को पकड़ लिया था। एक पूर्व प्रधान के पुत्र के ट्रैक्टर-ट्राली में उपकरण को रखकर भी लाए थे। आरोप है कि वह मामला थाने आने के बजाए रास्ते में ही निपट गया।

चर्चा है कि पुलिस ने 50 से 60 हजार के बीच में सौदेबाजी कर मामले को रफादफा कर दिया था। गुरुवार को इस मामले की शिकायत पुलिस क्षेत्राधिकारी से की गई तो उन्होंने जिन पुलिस कर्मियों के नाम प्रकाश में आए उन्हें तलब कर जांच शुरू कर दी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक इस मामले की रिपोर्ट भी उच्चाधिकारियों को भेज दी गई है। जिसके आधार पर जल्द ही कार्रवाई के आसार हैं। सीओ सतेंद्र सिंह ने बताया कि इस मामले की जांच शुरू करते हुए पुलिस कर्मियों को तलब कर रिपोर्ट तैयार कर अधिकारियों को भेजी गई है।

नियम की अनदेखी करते हुए की छापेमारी : जिन पुलिस कर्मियों ने शराब तस्करों को छोड़कर मेहरबानी बरती है उन्होंने नियम की भी अनदेखी की है। बताते हैं कि दूसरे थाना क्षेत्र में बिना संबंधित थाना को सूचना दिए छापेमारी नहीं कर सकते हैं। लेकिन, यहां के पुलिस कर्मियों ने रजबपुर थाने के गांव पूठी में छापा मारा और दरियादिली भी दिखाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.