Move to Jagran APP

Amroha coronavirus news update : अब टीबी के मरीजों को भी करानी होगी कोरोना की जांच

Amroha coronavirus news updateजैसे-जैसे कोरोना का प्रसार बढ़ रही है उसी तरह से जांच के भी आंकड़े बढ़ते जा रहे हैं। अमरोहा में अब टीबी के मरीजों की भी जांच की व्यवस्था की जा रही है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Wed, 08 Jul 2020 05:37 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jul 2020 05:37 PM (IST)
Amroha coronavirus news update : अब टीबी के मरीजों को भी करानी होगी कोरोना की जांच
Amroha coronavirus news update : अब टीबी के मरीजों को भी करानी होगी कोरोना की जांच

अमरोहा, जेएनएन। गजरौला में अब टीबी की बीमारी से ग्रस्त मरीजों के नमूने भी कोरोना वायरस की जांच के लिए भेजे जाएंगे। इसकी तैयारियां शुरू कर दी गईं हैं। इतना ही नहीं सीएचसी में आने खांसी-जुखाम व बुखार के मरीजों की भी जांच कराई जाएगी।

loksabha election banner

स्वास्थ्य विभाग द्वारा अब जांच कराने के टारगेट बढ़ाया जा रहा है। इसलिए स्थानीय सीएचसी में इसके लिए कोरोना चैंबर बनाया गया है। बुधवार को 82 लोगों के नमूने जांच के लिए भेजे गए। खास बात है कि जिस व्यक्ति को खांसी-जुकाम या बुखार की शिकायत है और वह सीएचसी में दवा लेने के लिए पहुंचा तो सबसे पहले उसकी जांच कराई जाएगी। इसके लिए सभी चिकित्सकों को भी बता दिया गया है। उधर, जितने भी टीबी के मरीजों का सीएचसी से इलाज चल रहा है। उन सभी के नमूने भी जांच के लिए भेजे जाएंगे। पहले से ही बीमारी में ग्रस्त लोगों में कोरोना फैलने का अधिक अंदेशा बना हुआ है। चिकित्सा अधीक्षक डॉ. योगेंद्र सिंह  ने बताया कि टीबी के प्रत्येक मरीज का नमूना जांच के लिए भेजा जाएगा। खांसी-जुखाम व बुखार के रोगियों की भी जांच हो रही हैं। बुधवार को 82 लोगों के नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं।

कोरोना से डरना नहीं, डटकर करना है मुकाबला

कोरोना को हराने के बाद घर पहुंचे कारोबारी ने कहा कि कोरोना वायरस से डरना नहीं बल्कि इसका डटकर मुकाबला करना है। मुहल्ला अतरपुरा निवासी कारोबारी व उनके पुत्र का 26 जून को सीएचसी से नमूना जांच के लिए भेजा गया था। 29 जून को पुत्र की रिपोर्ट निगेटिव आई थी। लेकिन, उनकी पॉजिटिव थी। इसके बाद उन्हें कोविड-19 वार्ड में भर्ती करवा दिया। दस दिन की अवधि पूरी करने के बाद अब वह पूरी तरह से

स्वस्थ होकर घर पहुंच गए हैं। उनका मुहल्लेवासियों ने स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि जब कोरोना की पुष्टि हुई तो काफी घबरा गया था। लेकिन, अस्पताल में चिकित्सकों की मेहनत देखकर मनोबल बढ़ा। इसलिए कोरोना से डरना नहीं बल्कि डटकर मुकाबला करना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.