Move to Jagran APP

Albendazals Tablet Thrown in Junk : अस्पताल के कबाड़ में डाली गई एल्बेंडाजाल की टेबलेट पर मुरादाबाद के सीएमओ ने बीएसए से मांगा जवाब

Albendazals Tablet Thrown in Junk बच्चों को कृमि की गोली एल्बेंडाजाल देने के बजाय कबाड़ में डालने के मामले को लेकर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एमसी गर्ग ने बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) से जवाब मांगा है।कबाड़ में पड़े हुए एल्बेंडाजाल मामले की जांच अपर मुख्य चिकित्साधिकारी को दी गई है।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Fri, 17 Sep 2021 12:31 PM (IST)Updated: Fri, 17 Sep 2021 12:31 PM (IST)
Albendazals Tablet Thrown in Junk : अस्पताल के कबाड़ में डाली गई एल्बेंडाजाल की टेबलेट पर मुरादाबाद के सीएमओ ने बीएसए से मांगा जवाब
बच्चों को एल्बेंडाजाल का किया जाना था वितरण। प्रतिकात्मक फोटो

मुरादाबाद, जेएनएन। Albendazals Tablet Thrown in Junk : बच्चों को कृमि की गोली एल्बेंडाजाल देने के बजाय कबाड़ में डालने के मामले को लेकर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एमसी गर्ग ने बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) से जवाब मांगा है। इसके अलावा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर कबाड़ में पड़े हुए एल्बेंडाजाल मामले की जांच करने का आदेश अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. जीएस मर्तोलिया को दिया है।

loksabha election banner

ठाकुरद्वारा ब्लाक के ब्लाक संसाधन केंद्रों पर स्कूली बच्चों के लिए जूते-मोजे और कृमि नाशक दवा एल्बेंडाजाल वितरण के लिए पिछले साल भेजी गई थीं। केंद्र के अधिकारियों ने कागज में ही बच्चों को जूते व एल्बेंडाजाल की गोली का शत प्रतिशत वितरण दिखा दिया। जबकि बीआरसी पर के कमरे में जूते और दवा कबाड़ के रूप में पड़े हुए थे। इसकी खबर को दैनिक जागरण ने प्रमुखता से प्रकाशित किया। स्वास्थ्य विभाग ने एल्बेंडाजाल की गोली बेसिक शिक्षा अधिकारी के माध्यम से केंद्रों को उपलब्ध कराई थीं। दूसरी ओर जिले के सभी पीएचसी व सीएचसी पर स्कूल नहीं जाने वाले बच्चों को कृमि नाशक गोली एल्बोंडाजाल उपलब्ध कराई थीं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने भी दवा का वितरण नहीं किया।

उन्हें भी स्टोर के एक कोने में रख दिया है। करोड़ों रुपये की दवा एक्सपायर होने की कगार पर पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने एल्बेंडाजाल गोली के मामले को गंभीरता से लिया है।मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एमसी गर्ग ने बताया कि दोनों मामले गंभीर है। बीएसए से ठाकुरद्वारा के संसाधन केंद्रों पर कबाड़ में पड़ी एल्बेंडाजाल गोली के बारे में पूरी जानकारी मांगी है। साथ ही एसीएमओ डा. जीएस मर्तोलिया को सीएचसी व पीएचसी पर पिछले साल से बेकार पड़े एल्बेंडाजाल गोली के मामले की जांच करने का आदेश दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.