Move to Jagran APP

Agnipath Protest के कारण आज रद रहेगी बाघ एक्सप्रेस, देखें निरस्त ट्रेनों की लिस्ट

Agnipath Protest Effect on Train सेना में भर्ती के लिए सरकार की अग्निपथ योजना काे लेकर जगह-जगह प्रदर्शनकारियों द्वारा ट्रेनों में आग लगाने की घटना ने कई ट्रेनों के पहिये थाम दिए हैं। रेलवे ने लंबी दूरी की आधा दर्जन से अधिक ट्रेनों को रद कर दिया है।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Mon, 20 Jun 2022 12:07 AM (IST)Updated: Mon, 20 Jun 2022 11:20 AM (IST)
Agnipath Protest के कारण आज रद रहेगी बाघ एक्सप्रेस, देखें निरस्त ट्रेनों की लिस्ट
Agnipath Protest : ट्रेनें कैंसिल होने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

जागरण संवाददाता, रामपुर। Agnipath Protest Effect on Train : सेना में भर्ती के लिए सरकार की अग्निपथ योजना काे लेकर जगह-जगह प्रदर्शनकारियों द्वारा ट्रेनों में आग लगाने की घटना ने कई ट्रेनों के पहिये थाम दिए हैं। रेलवे ने लंबी दूरी की आधा दर्जन से अधिक ट्रेनों को रद कर दिया है। ऐसे में यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

loksabha election banner

रविवार को अमृतसर-जयनगर एक्सप्रेस, फिरोजपुर-धनबाद एक्सप्रेस, जम्मूतवी-कोलकाता एक्सप्रेस, अमृतसर-हावड़ा एक्सप्रेस, गोवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेनें रद्द कर दी गईं। इन सभी ट्रेनों का रामपुर में भी ठहराव है। रेलवे स्टेशन अधीक्षक आरडी मीना ने बताया कि सोमवार से बुधवार तक भी कुछ ट्रेनों का संचालन निरस्त कर दिया गया है। इनमें सोमवार को काठगोदाम से हावड़ा तक जाने वाली बाघ एक्सप्रेस को रद्द कर दिया है, जबकि मंगलवार और बुधवार को लालगढ़ से डिब्रूगढ़ जाने वाली गोवाहाटी अवध आसाम एक्सप्रेस भी निरस्त कर दी गई है।

अग्निपथ योजना के विरोध को देखते हुए निरस्त की गईं ट्रेनें

- अमृतसर-जयनगर एक्सप्रेस

- फिरोजपुर-धनबाद एक्सप्रेस

- जम्मूतवी-कोलकाता एक्सप्रेस

- अमृतसर-हावड़ा एक्सप्रेस

- गोवाहाटी एक्सप्रेस

- काठगोदाम-हावड़ा बाघ एक्सप्रेस

- लालगढ़ - डिब्रूगढ़ गोवाहाटी अवध आसाम एक्सप्रेस

भारत बंद के कारण इंटरसिटी समेत तीन ट्रेन आज रहेगी निरस्त : अग्निपथ योजना के विरोध में सोमवार को भारत बंद का आह्वान किया है। रेल प्रशासन ने मंडल में चलने वाली तीन ट्रेनों को निरस्त कर दिया है। उत्तर रेलवे मुख्यालय से जारी आदेश में कहा है कि बरेली से नई दिल्ली जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस, मुरादाबाद से आनंद विहार जाने वाली पैसेंजर और देहरादून से नई दिल्ली जाने वाली शताब्दी एक्सप्रेस को सोमवार को निरस्त कर दिया है। भारत बंद को लेकर रेलवे पुलिस को सतर्क रहने को कहा है और स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने का आदेश दिया है।

आंदोलन के कारण बसों में यात्रियों की संख्या हुई कमः अग्निपथ योजना के खिलाफ आंदोलन के कारण्र पूर्वी उत्तर के कुछ क्षेत्रों में आंदोलनकारियों द्वारा रोडवेज की बसों में तोड़-फोड़ किए जाने की घटना के बाद रोडवेज प्रबंधन सतर्क हो गया है। इसके साथ ही आंदोलन को देखते हुए यात्रियों ने सफर करना कम कर दिया है। सामान्य दिनों बसों से मुरादाबाद मंडल में 1.10 लाख यात्री सफर करते हैं। आंदोलन के बाद यात्रियों की संख्या घटकर 80 हजार से कम हो गयी है।

कुछ मार्गों पर यात्रियों की संख्या कम हो गई है। रोडवेज प्रबंधन उन मार्गों पर बसों में यात्रियों की संख्या 40 होने के बाद बस चला रही है। उक्त मार्ग पर बसों की संख्या काम कर दी है। लखनऊ जाने वाले यात्रियों की संख्या सबसे कम हुई है।

रोडवेज प्रबंधन ने आंदोलन को देखते हुए प्रवर्तन दल को सक्रिय कर दिया है। सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक (पीतल नगरी) शिव बालक ने बताया कि आंदोलन के बाद बसों में लगातार यात्रियों की संख्या कम हो रही है। जिस मार्ग पर यात्री कम है, उस मार्ग पर बसों की संख्या कम कर दी है।

Agnipath Scheme Protest: अग्निपथ योजना को लेकर फैलाई जा रहीं कई अफवाह, जानिए- क्‍या है सच्‍चाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.