Move to Jagran APP

Azam Khan की जौहर यूनिवर्सिटी में चोरी की किताबें मिलने के बाद अब होगी तलाशी, एडीएम फाइनेंस बनाए गए प्रभारी

Search operation in Jauhar University Latest News कोर्ट के आदेश पर जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मांदड़ की ओर से मजिस्ट्रेट पैनल बनाने के लिए तीन अपर जिलाधिकारियों के नामों की सूची पेश की गई। अदालत ने अभी इस पर कोई निर्णय नहीं लिया है।

By Vivek BajpaiEdited By: Published: Sat, 24 Sep 2022 04:12 PM (IST)Updated: Sat, 24 Sep 2022 04:12 PM (IST)
Azam Khan की जौहर यूनिवर्सिटी में चोरी की किताबें मिलने के बाद अब होगी तलाशी, एडीएम फाइनेंस बनाए गए प्रभारी
Jauhar University News: जौहर यूनिवर्सिटी आजम खां का ड्रीम प्रोजेक्‍ट है। जागरण आर्काइव

रामपुर, जागरण संवाददाता। Search operation in Jauhar University: सपा के वरिष्ठ नेता एवं शहर विधायक आजम खां (Azam Khan) की जौहर यूनिवर्सिटी (Jauhar University) में सर्च अभियान चलाने संबंधी प्रार्थना पत्र पर अदालत में शनिवार को सुनवाई हुई। अदालत के आदेश पर जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मांदड़ (DM Rampur Ravindra Kumar Mandar) की ओर से मजिस्ट्रेट पैनल बनाने के लिए तीन अपर जिलाधिकारियों के नामों की सूची पेश की गई। अदालत ने पैनल से एक नाम चिन्हित कर जांच करने और सोमवार तक आख्या देने के आदेश दिए हैं।

loksabha election banner

यूनिवर्सिटी से मिलीं चोरी की किताबें 

आजम खां की जौहर यूनिवर्सिटी से गंज कोतवाली पुलिस ने मदरसा आलिया से चोरी हुई किताबें और अलमारियां बरामद की थीं। गुरुवार को शहर कोतवाली पुलिस ने भी अदालत में जौहर यूनिवर्सिटी में सर्च अभियान चलाने की अनुमति के लिए प्रार्थना पत्र दिया था। दरअसल, कोतवाली पुलिस को यूनिवर्सिटी से और भी सामान मिलने की उम्मीद है। इसके लिए पुलिस ने एमपी-एमएलए कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर यूनिवर्सिटी में सर्च अभियान चलाने की अनुमति मांगी थी।

डीएम ने दिए थे तीन नाम

इस पर अदालत ने सुनवाई करते हुए जिलाधिकारी को तीन मजिस्ट्रेट का पैनल बनाने के आदेश दिए थे। शनिवार को फिर सुनवाई की गई। अदालत में जिलाधिकारी की ओर से तीन अपर जिलाधिकारियों के नाम पैनल में भेजे गए। इनमें अपर जिलाधिकारी प्रशासन लालता प्रसाद शाक्य, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व हेम सिंह और अपर जिलाधिकारी न्यायिक राम नारायण त्रिपाठी शामिल हैं।

कोर्ट ने एडीएम फाइनेंस को बनाया प्रभारी

अदालत ने इनमें अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व हेम सिंह को प्रभारी नियुक्त किया है। वह यूनिवर्सिटी के किस हिस्से की जांच की जाएगी और पुलिस को वहां से क्या बरामदगी हो सकती है? आदि बिंदुओं पर जांच कर कर आख्या कोर्ट में पेश करेंगे। अदालत अब इस मामले में 26 सितंबर को सुनवाई करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.