Move to Jagran APP

र‍िश्‍वत लेते पकड़े गए बैंक प्रबंधक और दलाल से 13 घंटे तक पूछताछ, सीबीआइ ने एक सप्‍ताह तक की थी तैयारी

Branch manager caught Taking Bribe तमाम किसानों ने राहत की सांस ली जिनको ऋण के नाम पर रिश्वत देने के जाल में बैंक प्रबंधक के इशारे पर दलाल फंसाते थे। एक दलाल सीबीआइ के हाथ लगा है। इससे क‍िसानों को भी राहत म‍िली है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Thu, 02 Dec 2021 09:37 AM (IST)Updated: Thu, 02 Dec 2021 09:37 AM (IST)
र‍िश्‍वत लेते पकड़े गए बैंक प्रबंधक और दलाल से 13 घंटे तक पूछताछ, सीबीआइ ने एक सप्‍ताह तक की थी तैयारी
प्रबंधक को आठ व दलाल को 16 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोचा था।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Branch manager caught Taking Bribe : प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक की शाखा लालाटीकर में 13 घंटे तक सीबीआइ की टीम ने दस्तावेजों की गहनता से जांच की। बैंक की ऋण से संबंधित फाइल सीबीआइ अपने साथ ले गई है। सीबीआइ ने 30 नवंबर को दोपहर बाद लालाटीकर शाखा में छापा मारा था और पूरी रात दस्तावेज खंगालने से लेकर रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़े गए शाखा प्रबंधक गिरीश गंगवार और दलाल कय्यूम मास्टर से पूछताछ की थी। कार्रवाई पूरी होने के बाद ही तड़के 4:40 बजे सीबीआइ की टीम दोनों को गिरफ्तार करके अपने साथ गाजियाबाद लेकर गई।

loksabha election banner

शाखा प्रबंधक को आठ हजार और दलाल कयूम मास्टर को 16 हजार रुपये रिश्वत लेते पकड़ने की बात सामने आ रही है। सीबीआइ सभी दस्तावेज भी अपने साथ ले गई है। इसकी रिपोर्ट भी सीबीआइ ने रामगंगा विहार स्थित प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक मुख्यालय को भी भेजी है। कार्रवाई के बाद शिकायतकर्ताओं के अलावा ऐसे तमाम किसानों ने राहत की सांस ली, जिनको ऋण के नाम पर रिश्वत देने के जाल में बैंक प्रबंधक के इशारे पर दलाल फंसाते थे। एक दलाल सीबीआइ के हाथ लगा है। बैंक शाखा में अब स्थिति सामान्य हो चुकी है। 

एक सप्ताह से सीबीआइ बुन रही थी जाल : शिकायत मिलने के बाद टीम ने प्रबंधक की गिरफ्तारी के लिए एक हफ्ते की तैयारी के बाद पूरी योजना तैयार की। मंगलवार को सीबीआइ की टीम ने बैंक का कार्य समाप्त होने से आधा घंटा पहले करीब साढ़े तीन बजे शाखा लालाटीकर में किसान को रुपये लेकर भेजा। जैसे ही क‍िसान ने रुपये दिए टीम ने शाखा प्रबंधक गिरीश गंगवार को रंगे हाथों पकड़ा था। सीबीआइ अधिकारी मीडिया के कैमरे से बचते नजर आए।

यह भी पढ़ें :-

Congress Pratigya Rally : छत्तीसगढ़ और पंजाब के मुख्यमंत्री के साथ आज मुरादाबाद आएंगी प्रियंका

Moradabad Weather : इस महीने बढ़ती जाएगी ठंड, आज छाए रहेंगे बादल, तापमान में आएगी ग‍िरावट

UP Police : अपराधियों के खिलाफ पुलिस चलाएगी 10 दिवसीय अभियान, तैयार होगी बदमाशों की सूची


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.