Move to Jagran APP

आखिर जिंदा किया पेशकार का भाई, चालू कराया गन्ना सट्टा Amroha News

आखिरकार गन्ना विभाग को अपनी गलती माननी पड़ी और किसान का सट्टा फिर शुरू करना पड़ा। जिला गन्ना अधिकारी ने भी तकनीकी समस्या बताकर मामले को निपटा दिया और लापरवाही पर संबधित कर्मचारियों

By Narendra KumarEdited By: Published: Sat, 01 Feb 2020 06:52 PM (IST)Updated: Sat, 01 Feb 2020 06:52 PM (IST)
आखिर जिंदा किया पेशकार का भाई, चालू कराया गन्ना सट्टा Amroha News
आखिर जिंदा किया पेशकार का भाई, चालू कराया गन्ना सट्टा Amroha News

अमरोहा, जेएनएन। सदर तहसीलदार के पेशकार के भाई को मृत दर्शाकर गन्ना सट्टा बंद करने के मामले में फजीहत होने के बाद अफसर हरकत में आ गए। जिला गन्ना अधिकारी हेमेंद्र प्रताप सिंह ने मसले को संजीदगी से लेते हुए कर्मचारियों को तलब कर सट्टा शुरू करा दिया। इस मामले में कार्रवाई की बजाय उन्होंने टेक्नीकल समस्या बताकर कर्मचारियों को बचा लिया है। 

loksabha election banner

मृत दर्शाकर बंद कर दिया सट्टा 

जोया ब्लाक क्षेत्र के गांव कूबी निवासी राजीव सिंह अमरोहा तहसीलदार के पेशकार हैं। गुरुवार को उन्होंने जिलाधिकारी उमेश मिश्र को शिकायती पत्र में कहा उनके भाई इंद्रजीत सिंह का गन्ना सट्टा सहकारी समिति अमरोहा के असमोली चीनी मिल में है। एक माह से भाई के नाम की कोई पर्ची नहीं आई। उन्होंने समिति कार्यालय में जाकर पूछताछ की तो पता चला कि भाई को मृत दर्शाकर सट्टा बंद कर दिया गया है। 

डीएम ने दिए जांच के आदेश 

शिकायत पर संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी ने डीसीओ को जांच कर रिपोर्ट से अवगत कराने के निर्देश दिए। शुक्रवार को जागरण ने खबर प्रकाशित की तो विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों में खलबली मच गई। डीएम के निर्देशों का पालन करते हुए जिला गन्ना अधिकारी  हेमेंद्र प्रताप सिंह ने कर्मचारियों को तलब कर लिया और रिकार्ड खंगाला। उन्होंने बताया रिकार्ड देखा गया। 

तकनीकी खामी से बंद हुआ सट्टा  

जिला गन्ना अधिकारी एचपी सिंह ने बताया कि तकनीकी गलती के कारण ऐसा हुआ है। इसको ठीक कराकर सट्टा शुरू करा दिया गया है। कर्मचारियों को भविष्य में एहतियात बरतने की हिदायत दी गई है। लापरवाही बरतने पर कार्रवाई को चेताया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.