Move to Jagran APP

LokSabhaElection 2019 : मतगणना स्थल में पास के बिना नहीं मिलेगा प्रवेश

लोकसभा चुनाव की मतगणना को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह व एसपी सिटी अंकित मित्तल ने कलेक्ट्रेट सभागार में तैयारियों के संबंध में विस्तृत जानकारी दी।

By Narendra KumarEdited By: Published: Tue, 21 May 2019 01:14 AM (IST)Updated: Tue, 21 May 2019 10:11 AM (IST)
LokSabhaElection 2019 : मतगणना स्थल में पास के बिना नहीं मिलेगा प्रवेश
LokSabhaElection 2019 : मतगणना स्थल में पास के बिना नहीं मिलेगा प्रवेश

मुरादाबाद। लोकसभा चुनाव की मतगणना को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह व एसपी सिटी अंकित मित्तल ने कलेक्ट्रेट सभागार में तैयारियों के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। पत्रकारों से बात करते हुए जिलाधिकारी ने बताया कि आगामी 23 मई को मतगणना का कार्य सुबह साढ़े आठ बजे से प्रारंभ हो जाएगा। इस बार नतीजे आने में दो से तीन घंटे का ज्यादा वक्त लग सकता है। जिस विधानसभा में चार सौ से अधिक बूथ हैं,वहां पर 29 से 30 चरण में मतगणना की प्रक्रिया पूरी होगी। साथ ही आखिरी के पांच चरणों में सभी विधानसभा के पांच-पांच बूथों की ईवीएम के साथ अटैच वीवीपैट की पर्चियों की काउंटिंग की जाएगी।

loksabha election banner

जिलाधिकारी ने बताया कि बिना पास के किसी भी व्यक्ति को मतगणना स्थल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इसके साथ ही मंडी समिति स्थित मतगणना स्थल के आधा किलोमीटर दूर से बेरीकेडिंग लगेंगी। कोई भी अनाधिकृत व्यक्ति मतगणना स्थल के आस-पास न आए इसके लिए कपूर कंपनी पर भी निगरानी के साथ ही ट्रैफिक को रोकने का काम किया जाएगा।

वीवीपैट पर्ची गिनने को अलग लगेगी टेबल

वीवीपैट पर्ची की गणना के लिए अलग से बनाया टेबल लगाई जाएगी। नगर विधानसभा के काउंटिंग स्थल पर सभी विधानसभा की वीवीपैट की पर्चियों की गणना की जाएगी।

सूखा भोजन और ढाई सौ एमएल पानी की अनुमति

मतगणना अभिकर्ता को हाल में केवल दो चीजों के साथ प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। इसमें कोई भी मतगणना अभिकर्ता सूखा भोजन के साथ ही एक ढाई सौ एमएल पानी की बोतल लेकर प्रवेश कर सकता है। मतगणना हाल में सभी प्रकार की इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के प्रयोग पर पाबंदी रहेगी। कोई भी व्यक्ति मोबाइल और कैल्क्यूलेटर लेकर नहीं जा सकता है। जिस टेबल के लिए मतगणना अभिकर्ता का पास बना होगा,वह उसी टेबल पर रहेगा। इसके अलावा किसी अन्य टेबल पर उसे जाने की अनुमति नहीं होगी। एआरओ की अनुमति के बिना कोई न तो बाहर जाएगा,और न ही अंदर आएगा।

ऑनलाइन स्क्रीन पर दिखेंगे परिणाम

मतगणना के परिणाम ऑनलाइन स्क्रीन पर दिखाई देंगे। जिलाधिकारी ने बताया कि प्रोजेक्टर के माध्यम से मीडिया कैंप के साथ ही चौधरी चरण सिंह चौक पर लगी इलेक्ट्रानिक स्क्रीन में मतगणना के परिणाम दिखाने की व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.