Move to Jagran APP

मुरादाबाद में एसी डबल डेकर एक्सप्रेस बेपटरी, कॉशन लगाकर गुजारी जा रही थी ट्रेन Moradabad News

ट्रेन के एक कोच के दो पहिया पटरी से उतर गए। गनीमत रही कि यार्ड में आने के कारण धीमी से चल रही थी।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sun, 06 Oct 2019 11:49 AM (IST)Updated: Sun, 06 Oct 2019 11:49 AM (IST)
मुरादाबाद में एसी डबल डेकर एक्सप्रेस बेपटरी,  कॉशन लगाकर गुजारी जा रही थी ट्रेन Moradabad News
मुरादाबाद में एसी डबल डेकर एक्सप्रेस बेपटरी, कॉशन लगाकर गुजारी जा रही थी ट्रेन Moradabad News

मुरादाबाद, जेएनएन। लखनऊ से चलकर आनंद विहार टर्मिनल जाने वाली एसी डबल डेकर एक्सप्रेस मुरादाबाद यार्ड में गोविंदनगर के नजदीक दुर्घटनाग्रस्त हो गई। ट्रेन के सी-5 कोच के दो पहिया पटरी से उतर गए। गनीमत रही कि यार्ड में कॉशन लगा था और पटरी की मरम्मत हो रही थी। इसके चलते ट्रेन 15 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही थी। इसके कारण बड़ा हादसा टल गया। 

loksabha election banner

लखनऊ से नई दिल्ली जा रही डबल डेकर ट्रेन मुरादाबाद स्टेशन पहुंचने ही वाली कि अचानक कोच सी-5 के दो पहिए बेपटरी हो गए। झटका लगते ही लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया। इसके कारण कोच अधिक दूरी तक पटरी पर नहीं घिसटे। वहीं तेज झटका लगते ही यात्रियों में हड़कंप मच गया। तमाम यात्री अनहोनी की आशंका के चलते ट्रेन रुकते ही कोच से बाहर आ गए। घटना सुबह 10 बजे की है। गनीमत रही कि किसी यात्री को चोट नहीं लगी। सूचना मिलते ही दुर्घटना राहत ट्रेन को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया। हालांकि स्टेशन के नजदीक होने के कारण अधिकांश कर्मचारी और अधिकारी बिना एआरटी के ही घटनास्थल पर पहुंच गए थे। थोड़ी देर बाद मंडलीय अधिकारी भी पहुंचे। कोच सी-5 के दो पहिए पटरी से उतरे थे।  इसके चलते इंजन और उसके पीछे के चार कोचों को मुरादाबाद रेलवे स्टेशन रवाना किया गया। 

दुर्घटना से आक्रोशित यात्रियों ने  सुरक्षा में लापरवाही के आरोप लगाए। इस दौरान पहुंचे मंडल रेल प्रबंधक तरुण प्रकाश, सीनियर डीसीएम रेखा शर्मा समेत अन्य अधिकारियों ने यात्रियों को समझाया। मुरादाबाद रेलवे स्टेशन जाने वाले तमाम यात्री वहीं से उतर कर  चल दिए  बाकी यात्रियों को एक बस से रवाना किया गया। ट्रेन में सफर कर रहे संजय कुमार ने बताया कि वह स्टेशन आने के कारण सामान उठा रहे थे, तभी ट्रेन में तेज झटका लगा और ट्रेन काफी तेजी से हिलते हुए रुक गई। 

क्या बोले डीआरएम

डीआरएम तरुण प्रकाश ने बताया कि घटना के कारणों की जांच के बाद ही कुछ बताया जा सकता है। मुरादाबाद और कटघर रेलवे स्टेशन के बीच में कॉशन लगाकर ट्रेनों को धीमी गति से गुजारा जा रहा था। इसके चलते एक कोच के दो पहिए पटरी से उतर गए। सुबह 11:55 बजे कोच को सीधा कर पटरी पर ला दिया गया।

आपको बता दें कि शनिवार की रात रामपुर के समीप धनेटा स्टेशन पर आर्मी की स्पेशल टे्रन की एक बोगी के दो पहिए बेपटरी हो गए थे। 12 घंटे में यह दूसरा हादसा है। ऐसे में एक बार फिर रेलवे की सुरक्षा पर सवालिया निशान लग रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.