Move to Jagran APP

नकली नोट लेकर पेट्राेल भराने पहुंचा युवक, पुलिस ने पकड़ा तो खुले कई राज, कई जगहों पर छापेमारी

Illegal business of fake currency in sambhal पकड़े गए युवक ने पुलिस को बताया कि एक बाइक वाला उन्‍हें नकली नोट देकर जाता है। 60 रुपये में सौ का नोट दे देता है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Thu, 03 Sep 2020 07:47 PM (IST)Updated: Thu, 03 Sep 2020 07:47 PM (IST)
नकली नोट लेकर पेट्राेल भराने पहुंचा युवक, पुलिस ने पकड़ा तो खुले कई राज, कई जगहों पर छापेमारी
नकली नोट लेकर पेट्राेल भराने पहुंचा युवक, पुलिस ने पकड़ा तो खुले कई राज, कई जगहों पर छापेमारी

सम्भल, जेएनएन। लंबे समय बाद एक बार फिर बाजार में नकली नोट का मामला सामने आया है। इस बार मिले सौ रुपये के महज तीन नोट ही हैं लेकिन इसके पीछे की कहानी एक बड़े साजिश की ओर इशारा कर रही है। हालांकि पुलिस ने अभी पूरा मामला खोला नहीं है लेकिन इस काम में एक बड़ा रैकेट काम कर रहा है जो अमरोहा, हापुड़, सम्भल के अलावा अन्य जनपदों से भी सीधा जुड़ा हुआ है। सम्भल में जब एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया तो इसकी परतें खुलने लगी हैं। असमोली की पुलिस ने इस मामले में पाकबड़ा, सैदनगली, गढ़ के अलावा गजरौला तक में छापेमारी की है।

loksabha election banner

मंगलवार को गुमसानी के पेट्रोल पंप पर खेमपुर गांव निवासी एक युवक पेट्राेल भराने पहुंचा। सौ रुपये का तेल डलवाकर नोट दिया। नोट हुबहू असली थे। फिर भी पेट्रोल पंप कर्मी को शक हुआ तो उसने दूसरा मांगा, फिर तीसरा। तीनों एक जैसे। फिर उसने इस युवक को बिठा लिया और पुलिस को बुला लिया। पुलिस युवक को लेकर थाने आ गई। उसके पास से तीन ही नोट सौ के मिले। उसकी निशानदेही पर असमोली पुलिस ने पाकबड़ा से तीन,गजरौला से एक युवक को पकड़ा। रात में पूछताछ की लेकिन कुछ खास हासिल नहीं हो सका। हालांकि जिस युवक के पास नोट मिले थे उसने बताया कि यह पैसा उसे गढ़ में एक बाइक वाला व्यक्ति देता है। वह हर शुक्रवार को गढ़ आता है और नोट देता है। 100 रुपये देकर वह 60 रुपये लेता है। इस नोट को बाजार में हम चला देते हैं। अब सवाल उठता है कि यह युवक अकेला नहीं होगा जिसने यह पैसा लिया। इसमें तमाम ऐसे लोग होंगे जो उससे नोट लेकर मार्केट में चलाते होंगे।

मामला जानकारी में है। एक युवक के पास से सौ के तीन नकली नोट मिले हैं। उसकी निशानदेही और एक युवक को पकड़ा गया है। दोनों से पूछताछ जारी है। जल्द ही इस काम में लिप्त लोगों को पकड़ लिया जाएगा।

रणवीर सिंह थानाध्यक्ष असमोली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.