Move to Jagran APP

अमरोहा में हाईटेंशन लाइन से टच होने पर ताजिये में लगी आग

अमरोहा के डिडौली थाना क्षेत्र में कर्बला जाते समय ताजिया हाइटेंशन लाइन से छू जाने के कारण ताजिये में आग लग गई। करंट लगने से 16 लोग झुलस गए। घटना से इलाके में सनसनी फैल गई।

By RashidEdited By: Published: Fri, 21 Sep 2018 09:01 PM (IST)Updated: Fri, 21 Sep 2018 09:13 PM (IST)
अमरोहा में हाईटेंशन लाइन से टच होने पर ताजिये में लगी आग
अमरोहा में हाईटेंशन लाइन से टच होने पर ताजिये में लगी आग

मुरादाबाद (जेएनएन)। अमरोहा के डिडौली थाना क्षेत्र में कर्बला जाते समय ताजिया हाइटेंशन लाइन से छू जाने के कारण ताजिये में आग लग गई और करंट लगने से गांव के 16 लोग झुलस गए।घटना से इलाके में सनसनी फैल गई तथा ताजियेदारों में आक्रोश देखा गया। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। पांच की हालत नाजुक होने पर मेरठ रेफर किया गया है।  पूर्व कैबिनेट मंत्री महबूब अली व क्रिकेटर मोहम्मद शमी ने अस्पताल आकर घायलों का हाल जाना। साथ ही एडीएम, एएसपी, एसडीएम व सीओ भी जिला अस्पताल पहुंच गए।

loksabha election banner

 ऐसे हुई घटना

 घटना डिडौली कोतवाली क्षेत्र के गांव कनपुरा की है। दस मुहर्रम को क्षेत्र के गांव असगरीपुर के लोग ताजिया लेकर कनपुरा स्थित कर्बला जा रहे थे। 25 फीट ऊंचा ताजिया ट्रैक्टर-ट्राली पर रखा था। परंपरागत रास्ते के ऊपर हाइटेंशन बिजली लाइन गुजर रही है। ताजिये के उपर लाऊड स्पीकर रखा था। साढ़े तीन बजे जब अजादार ताजिया लेकर लाइन के नीचे से निकले तो लाऊड स्पीकर के माध्यम से करंट ताजिये में उतर गया। तेज धमाके के साथ ताजिये में आग लग गई तथा आसपास चल रहे अजादारों को करंट लग गया। करंट लगने से 16 युवक झुलस गए। घटना से मौके पर हड़कंप मच गया। अफरा-तफरी के माहौल में सभी झुलसे लोगों को वाहनों में डालकर पहले तो जोया के सरकारी अस्पताल पहुंचाया गया। यहां से सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

यह लोग हुए हैं घायल 

घायलों में इस्तेकार, मोहम्मद आकिब, मोहम्मद कैश, वसीम, हारिस, साकिब, साहिर खान, समीर, जुनैद, जैद, सुहेल, मोहम्मद अयान, मोहम्मद जैद, फैजान, इशरत व नाजिम सभी निवासी गांव असगरीपुर शामिल हैं। इनमें छह लोगों की हालत नाजुक होने पर उन्हें मेरठ रेफर किया गया है।

देखते ही देखते  गांव हो गया खाली

ताजिये में करंट उतरने की घटना के बाद जैसे ही यह खबर गांव में पहुंची तो कोहराम मच गया। देखते ही देखते गांव खाली हो गया तथा लोग घायलों को देखने के लिए अस्पताल पहुंच गए। लगभग साढ़े तीन बजे गांव के लोगों के साथ कनपुरा में हादसा हो गया। हादसे की सूचना मिलते ही गांव में हड़कंप मच गया। जिसने भी घटना के बारे में सुना वह पहले तो घटना स्थल पर तथा बाद में अस्पताल की तरफ दौड़ पड़ा। सारे गांव में अफरा-तफरी मच गई। देखते ही देखते सारा गांव खाली हो गया। महिलाएं भी अस्पताल पहुंच गई थी। घटना के बाद सभी दहशत में थे। घायलों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था। आसपास के गांव के लोग भी जिला अस्पताल पहुंच गए थे। सभी लोग पीडि़त परिजनों को सांत्वना दे रहे थे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.