Move to Jagran APP

बसों में 52 के बजाय 26 यात्री करेंगे सफर, रोडवेज प्रबंधन बढ़ा सकता है किराया moradabad News

रोडवेज प्रबंधन बस चलाने की तैयारी में जुटा। पीतलनगरी बस अड्डा अस्थायी रूप से होगा बंद मुरादाबाद रोडवेज अड्डे से चलेंगी बसें।

By Edited By: Published: Wed, 27 May 2020 03:01 AM (IST)Updated: Wed, 27 May 2020 09:16 AM (IST)
बसों में 52 के बजाय 26 यात्री करेंगे सफर, रोडवेज प्रबंधन बढ़ा सकता है किराया moradabad News
बसों में 52 के बजाय 26 यात्री करेंगे सफर, रोडवेज प्रबंधन बढ़ा सकता है किराया moradabad News

मुरादाबाद,जेएनएन।  रोडवेज प्रबंधन बसों के संचालन की तैयारी शुरू कर दी है। लॉकडाउन-4 खत्म होने के साथ ही बसों के चलाए जाने की संभावना है। इस दौरान शारीरिक दूरी का पालन करते हुए बस में 52 के स्थान पर 26 यात्री ही बैठाए जाएंगे। ऐसे में होने वाले नुकसान की पूर्ति के लिए रोडवेज प्रबंधन किराए में वृद्धि कर सकता है। अभी पीतलनगरी बस अड्डे के बजाय स्टेशन के मुरादाबाद डिपो बस स्टैंड से बसों का संचालन किया जाएगा। 

loksabha election banner

 मंडल के कुछ प्रमुख बस अड्डों से बसों को चलाने की योजना है। हालांकि, अभी संचालन की तारीख घोषित नहीं गई है। यात्रियों को रोडवेज पुलिस चौकी के पास से बस अड्डे के अंदर आने दिया जाएगा। बिना मास्क पहने यात्रियों को बस अड्डे व बसों में बैठने की अनुमति नहीं होगी। यात्रियों को बीच रास्ते में उतरने व चढऩे के बजाय केवल बस अड्डे से चढ़ाने व उतारने की अनुमति होगी। 

बसों में यात्रियों की संख्या कम होने से रोडवेज को नुकसान होगा, इसलिए बसों में चलने वाले यात्रियों के अधिक किराया लेने पर विचार किया जा रहा है। चालक व परिचालक को कोरोना वायरस से बचाने की विशेष व्यवस्था रहेगी। टिकट देने व रुपये लेने के बाद चालक को हाथ सैनिटाइज करना अनिवार्य होगा। पहले चरण में अनुबंधित बसों को चलाए जाने की संभावना कम ही है। क्षेत्रीय प्रबंधक अतुल जैन ने बताया कि मुख्यालय से अभी तक  बसों के संचालन की तिथि नहीं मिली है। लॉकडाउन खत्म होने पर बसों को चलाए जाने की संभावना है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.