मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Cheating from woman in Moradabad : थाना मझोला क्षेत्र के नया गांव अंबेडकर नगर निवासी महिला से युवक ने खुद को समाज कल्याण विभाग का कर्मचारी बताकर 25 हजार रुपये ठग लिए। पीड़ित ने डीएम से आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई है।

नया गांव अंबेडकर नगर निवासी मोनी पत्नी मौसम ने बताया कि उसे जिला समाज कल्याण विभाग से डेढ़ लाख रुपये का अनुदान मिला था। महिला के अनुसार उसके पास सुरेंद्र सिंह नामक व्यक्ति का फोन आया। उसने खुद को समाज कल्याण विभाग का कर्मचारी बताते हुए कहा कि अभी तो मैं तुम्हें डेढ़ लाख रुपये दिलवा रहा हूं। इसके बाद और रुपये दिलाऊंगा। उसने कहा कि यदि तुम मुझे 30 हजार रुपये नहीं दोगी तो तुम्हारे खिलाफ रिपोर्ट लगाकर यह रकम वापस करा देंगे। आरोपित सुरेंद्र महिला को डरा धमका कर 28 अक्टूबर को उससे 25 हजार रुपये ठग कर ले गया। आरोपित ने समाज कल्याण विभाग के बाबू से भी फोन पर महिला की बात कराई। बैंक से रुपये निकालते समय निकासी प्रपत्र भी सुरेंद्र ने ही भरा। जानकारी करने पर पता चला कि आरोपित समाज कल्याण विभाग का कर्मचारी नहीं है बल्कि समाज कल्याण के बाबू से मिलकर लोगों से ठगी करता है। पीड़ित ने डीएम को दिए प्रार्थना पत्र में आरोपित के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कराने गुहार लगाई है।

जहर खाने बैंक कर्मचारी की मौत : बैंक कर्मी की पत्नी ने जहर खाकर जान देने की कोशिश की। पति ने उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उपचार के दौरान महिला की मौत हो गई। रामपुर जनपद के सिविल लाइंस थानाक्षेत्र के ज्वाला नगर निवासी विजय सिंह चौहान यूनियन बैंक में कार्यरत हैं। उनके परिवार में 38 वर्षीय पत्नी प्रतिमा चौहान के अलावा एक बेटा और एक बेटी हैं। प्रतिमा चौहान ने किसी बात से खफा होकर जहर खा लिया। उल्टियां करते देख पति घबरा गया। पति विजय चौहान उसे लेकर तत्काल मुरादाबाद में कांठ रोड स्थित कासमास अस्पताल पहुंचे। यहां डाक्टरों ने महिला को करीब 10 बजे भर्ती कर उपचार शुरू कर दिया। इलाज के दौरान प्रतिमा चौहान की मौत हो गई। 

Edited By: Narendra Kumar