Move to Jagran APP

महिद्रा कोटक बैंक के रिकवरी एजेंट को गोली मारकर लूटा

बुधवार को दिनदहाड़े बाइक सवार बदमाशों ने मैनाठेर थाने के पास महिद्रा कोटक बैंक के रिकवरी एजेंट से 82 हजार की नकदी लूट ली।

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 Mar 2019 12:05 PM (IST)Updated: Thu, 28 Mar 2019 12:05 PM (IST)
महिद्रा कोटक बैंक के रिकवरी एजेंट को गोली मारकर लूटा
महिद्रा कोटक बैंक के रिकवरी एजेंट को गोली मारकर लूटा

मुरादाबाद । बुधवार को दिनदहाड़े बाइक सवार बदमाशों ने मैनाठेर थाने के पास महिद्रा कोटक बैंक के रिकवरी एजेंट से 82 हजार 500 की नकदी लूट ली। विरोध करने पर एजेंट के पैर में गोली मारकर लहूलुहान कर दिया। शोर मचाने पर हवा में फायरिग करते हुए बदमाश मैनाठेर की ओर से फरार हो गए। घटना के बाद पीआरवी की मदद से एंबुलेंस में डालकर एजेंट को अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने आसपास एरिया में कांबिंग की। उसके बाद भी बदमाशों को नहीं पकड़ा जा सका।

prime article banner

मझोला थाना क्षेत्र के लाइन पार स्थित दुर्गेश नगर निवासी आकाश कश्यप महिद्रा कोटक बैंक में रिकवरी एजेंट हैं। बुधवार को सम्भल से रकम वसूली करने के बाद बाइक पर सवार होकर सिविल लाइन स्थित बैंक के ऑफिस में लौट रहा था। मैनाठेर थाने के पास महमूदपुर माफी पहुंचा। तभी पीछे से आए बाइक सवारों ने ओवरटेक कर आकाश को रोक लिया। आकाश से बदमाशों ने बैग छीनने की कोशिश की, उसने विरोध करते हुए बैग देने से इन्कार कर दिया। तभी बाइक पर पीछे बैठे बदमाश ने तमंचे से उसके पैर में गोली मार दी। गोली दाएं पैर में आर-पार निकल गई। इसके बाद आकाश ने नोटों से भरा बैग छोड़कर शोर मचा दिया। तभी बदमाशों ने हवाई फायरिग किया। उसके बाद बदमाश लूटपाट कर मैनाठेर की ओर से भाग गए। तत्काल ही आकाश ने शाखा के मैनेजर दीपक गौतम को कॉल की। उसने कंट्रोल रूम को मामले की सूचना दी, जिस पर पीआरवी ने मौके पर पहुंचकर एंबुलेंस को बुलाया। सूचना के बाद इंस्पेक्टर मैनाठेर भी मौके पर पहुंच गए। घायल आकाश को जिला अस्पताल में लाकर उपचार दिलाया गया। जानकारी के बाद आकाश के परिवार के लोग और बैंक का स्टाफ भी मौके पर पहुंचा। पुलिस ने बदमाशों को पकड़ने के लिए आसपास के एरिया में कांबिंग शुरू करा दी। कई घंटों की मशक्कत के बाद भी बदमाशों का कोई पता नहीं चल पाया। पुलिस ने अज्ञात में मुकदमा दर्ज कर लिया है। एसपी देहात ने अस्पताल पहुंचकर पीड़ित के बयान दर्ज किए।

पुलिस चुनाव की तैयारी में, बदमाश कर रहे लूटपाट

मैनाठेर में बदमाशों ने दुस्साहस दिखाया है, थाने के पास ही बैंक के रिकवरी एजेंट से लूटपाट के दौरान गोली मार दी गई, जिस प्रकार से सम्भल से पीछा करते हुए बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया है। उससे साफ है कि पुलिस के चुनावी तैयारी में लगे होने से बदमाशों का दुस्साहस बढ़ रहा है। पुलिस की निष्क्रियता पर गौर करे तो कांबिंग करने के बाद भी बदमाशों की घेराबंदी नहीं कर सकी, जबकि बदमाश बिना नंबर की बाइक से लूटपाट कर निकल गए। यह हाल तब है, जब लोकसभा चुनाव को लेकर सघन चेकिंग अभियान चलाई जा रही है। जेल से लेकर जमानत पर छूट कर आए, सभी बदमाशों की पुलिस निगरानी कर रही है।

गोली मार दूंगा वरना बैग छोड़ दो

आकाश के बैग नहीं छोड़ने पर बाइक पर पीछे बैठे बदमाश ने धमकी दी। बोला गोली मार दूंगा वरना बैग छोड़ दे। उसके बाद भी आकाश ने बैग नहीं छोड़ा। तब बदमाश ने उसे गोली मार दी। गोली भी पैर पर तमंचा रखकर मारी गई है। आकाश ने बताया कि बदमाशों ने सम्भल से रास्ते में कई बार ओवरटेक किया। लेकिन उसे रोकने की हिम्मत तक नहीं कर सकें।

बदमाशों के नये गैंग ने की वारदात

एसपी देहात उदय शंकर सिंह ने बताया कि चुनाव के मद्देनजर पुलिस ने पुराने सभी गैंग के बदमाशों पर नजर गड़ा रखी हैं। इसके बाद भी बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया है। लग रहा है कि किसी नये गैंग ने वारदात की है। पुलिस मैनाठेर के आसपास वाले एरिया में घूमने वाले संदिग्ध लोगों पर नजर रखे हुए है। सात लोगों से पुलिस ने संदिग्ध देखते हुए पूछताछ की है। हालांकि अभी तक बदमाशों की जानकारी नहीं मिल रही है।

बदमाशों की धरपकड़ की जा रही है : एसपी देहात

रिकवरी एजेंट से लूट के मामले में मैनाठेर के अलावा क्राइम ब्रांच की टीम को भी लगा दिया है। देहात क्षेत्र में कांबिंग कर बदमाशों का धरपकड़ की जा रही है। जल्द ही बदमाशों को पकड़ लिया जाएगा।

उदय शंकर सिंह, एसपी देहात


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.