Move to Jagran APP

PM Housing Scheme: एमडीए के 375 घरों पर 1200 लोगों का दावा, छह नवंबर को लॉटरी से दिए जाएंगे घर

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर लेने के लिए अब तक 1200 लोगों ने आवेदन किया है जबकि मुरादाबाद विकास प्राधिकरण के फिलहाल में सिर्फ 375 आवास हैं। एमडीए सचिव ने आवेदन करने वालो में पात्र लोगों की जांच करने के आदेश दिए है।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Wed, 28 Oct 2020 10:21 AM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 10:21 AM (IST)
PM Housing Scheme:  एमडीए के 375 घरों पर 1200 लोगों का दावा, छह नवंबर को लॉटरी से दिए जाएंगे घर
एमडीए के 375 घरों पर 1200 लोगों का दावा, छह नवंबर को लॉटरी से दिए जाएंगे घर

मुरादाबाद, जेएनएन प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर लेने के लिए अब तक 1200 लोगों ने आवेदन किया है जबकि मुरादाबाद विकास प्राधिकरण के फिलहाल में सिर्फ 375 आवास हैं। एमडीए सचिव ने आवेदन करने वालो में पात्र लोगों की जांच करने के आदेश दिए है। दीपावली से पहले यह आवास छह नवंबर को पात्र लाभार्थियों को लॉटरी के जरिए दे दिये जायंगे।

loksabha election banner

मुरादाबाद विकास प्राधिकरण द्वारा शहर के नया मुरादाबाद व सोनकपुर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान बनवाए गए है। जिसमें काफी आवास लोगों को मिल चुके है और वह लोग इस योजना का लाभ ले रहे है। जनवरी 2020 में मुरादाबाद विकास प्राधिकरण ने नया मुरादाबाद व सोनकपुर में नये आवास बनवाना शुरू किए थे। लेकिन, कोरोना महामारी में लगे लॉकडाउन चलते इन आवास का निर्माण रूक गया था। अब मुरादाबाद विकास प्राधिकरण ने इन आवासों का निर्माण कार्य दोबारा से करना शुरू करा दिया है। कुछ ही दिन में इन आवासों का निर्माण पूरा कर लिया जायेगा। बिजली व पानी के कनेक्शन के बाद दीवाली से पहले इन आवासों को लॉटरी के मध्यम से वितरित किया जायेगा। लेकिन, इन आवासों के लिए लगभग 1200 लोगों ने आवेदन कर दिया है। जबकि मुरादाबाद विकास प्राधिकरण के पास नया मुरादाबाद में 175 व सोनकपुर में 200 आवास ही उपलब्ध है। इस समस्या को देखते हुए एमडीए के सचिव एसके गुप्ता ने अधिकारियों को आवेदकों में से पात्र लोगों को चिन्हित करने को कहा है। उनका कहना है कि लोग प्रधानमंत्री आवास योजना में आवास लेने के पात्र होंगे, उन्हीं हो इस योजना का लाभ दिया जायेगा। एमडी के सचिव सर्वेश कुमार गुप्ता ने बताया की पात्र लोगों को ही लॉटरी के जरिए पीएम आवास दिए जाएंगे। लाटरी व्यवस्था में उन्हीं लोगों को शामिल किया जाएगा जो इस योजना के पात्र हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.