Move to Jagran APP

लेखपालों की समस्याओं का तत्काल हो निराकरण

महुवरिया स्थित सदर तहसील के सभागार में नव निर्वाचित उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ के जिला कार्यकारिणी की बैठक मंगलवार को हुई। जिसमें लेखपालों की समस्याओं पर चर्चा की गई। जिलाध्यक्ष भुवनेश्वर मिश्रा ने कहा कि सरकार लेखपालों की समस्याओं के निदान नहीं कर रही है। कहाकि लेखपालों की समस्याओं का निदान किया जाए।

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Dec 2018 06:47 PM (IST)Updated: Tue, 11 Dec 2018 10:51 PM (IST)
लेखपालों की समस्याओं  का तत्काल हो निराकरण
लेखपालों की समस्याओं का तत्काल हो निराकरण

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : महुवरिया स्थित सदर तहसील के सभागार में नव निर्वाचित उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ के जिला कार्यकारिणी की बैठक मंगलवार को हुई। लेखपालों की समस्याओं पर विस्तृत चर्चा की गई। जिलाध्यक्ष भुवनेश्वर मिश्रा ने कहा कि सरकार लेखपालों की समस्याओं का निदान नहीं कर रही है।

loksabha election banner

जिला मंत्री अवनीश पटेल ने कहा कि एसीपी को समय से लगाया जाए, जीपीएफ पासबुक बनाया जाए तथा बकाया एरियर का भुगतान किया जाए। महिला लेखपाल कर्मचारियों के लिए अलग से शौचालय बनवाया जाए। लेखपालों को बैठने लिए चार तहसीलों में व्यवस्था की जाएगी। ओम प्रकाश उपाध्याय, लेखपाल भीमसेन सक्सेना, तनवीर शौकत, शैलेंद्र पाल, शुभम श्रीवास्तव ने लेखपालों की समस्याओं के समाधान की मांग की। विनु यादव, धीरज किशोर ¨सह, जगदीश ¨सह, कृष्ण शंकर मिश्रा, विजय शंकर यादव, इश नरायन तिवारी आदि मौजूद रहे।

महिला शौचालयविहीन है तहसील

मीरजापुर : जिला प्रशासन द्वारा स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के तहत जिले को ओडीएफ घोषित कर दिया गया है। बावजूद इसके जिले के चारों तहसीलों में ही महिला लेखपालों के लिए शौचालय नहीं बनवाया गया है। महिलाओं के लिए अलग शौचालय नहीं होने के कारण महिला लेखपालों व परिसर में आने वाली अन्य महिलाओं को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बैठक में महिला लेखपालों ने शौचालय का मुद्दा प्रमुखता से उठाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.