Move to Jagran APP

अमृत योजना के कार्य में लाएं तेजी, 30 नवंबर तक करें पूरा : अपर मुख्य सचिव

जागरण संवाददाता मीरजापुर अपर मुख्य सचिव डा. रजनीश दूबे ने शनिवार को जनपद का भ्रमण कि

By JagranEdited By: Published: Sat, 03 Apr 2021 08:47 PM (IST)Updated: Sat, 03 Apr 2021 08:47 PM (IST)
अमृत योजना के कार्य में लाएं तेजी, 30 नवंबर तक करें पूरा : अपर मुख्य सचिव
अमृत योजना के कार्य में लाएं तेजी, 30 नवंबर तक करें पूरा : अपर मुख्य सचिव

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : अपर मुख्य सचिव डा. रजनीश दूबे ने शनिवार को जनपद का भ्रमण किया। इस दौरान जनपद में चल रहे जल निगम, अमृत योजना, नगर पालिका एवं डूडा के कार्यों के प्रगति की विस्तृत समीक्षा की। अमृत योजना की प्रगति की समीक्षा के दौरान अधीक्षण अभियंता और अधिशासी अभियंता के अलग-अलग जवाब देने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की। अधीक्षण अभियंता जल निगम को मुख्यालय पर रहकर कार्य कराने की हिदायत दी। अमृत योजना प्रधानमंत्री के महत्वपूर्ण योजना में से एक हैं। इस पर सुबह 7 बजे से रात्रि 10 बजे तक दो शिफ्टों में कार्य कर 30 नवंबर तक पूर्ण कराना सुनिश्चित कराए।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि घरों में कनेक्शन देने का कार्य भी पाइप बिछाने के साथी करें ताकि सड़कों को ठीक करने के बाद दुबारा खुदाई न करना पडे। अधीक्षण अभियंता जल निगम को अपने कार्य में सुधार लाने का भी निर्देश देते हुये कहा कि दो माह में प्रगति नहीं आने पर हटाने की कार्रवाई की जाएगी। समीक्षा में बताया कि योजना के तहत 10476 घरों में कनेक्शन देना है, जिसमें से अभी 34 घरों को कनेक्शन दिया जा चुका है। नगर पालिकाओं की समीक्षा के दौरान नगर पालिका की जनसंख्या तथा उसके सापेक्ष नगर पालिका में कार्यरत कर्मचारियों/अधिकारियों की कार्यरत संख्या एवं रिक्त कर्मचारी की संख्या, नगर पालिकाओं के क्षेत्रफल के बारे में जानकारी प्राप्त की। कहा कि नगर पालिका के तहत कहीं भी पानी की समस्या नहीं होने पाए, इसके लिए तीन दिवस के अंदर सभी ट्यूबवेल का सर्वे करके खराब ट्यूबवेल को तत्काल ठीक कराएं। अपर जिलाधिकारी यूपी सिंह एवं नगर मजिस्ट्रेट विनय सिंह को चेकिग करने का निर्देश दिया। नगर व विध्याचल मंदिर के आस-पास सफाई पर्याप्त रखें ताकि बाहर से आने वालों को एक स्वच्छ नगर दिखाई दें। मुख्य सड़कों के किनारे कूडा डम्प नहीं करें। विध्याचल से लेकर मीरजापुर व चुनार तक मीरजापुर में बहने वालों के बारे में जानकारी की। बताया कि कुल 27 नालें है। आयुक्त विध्याचल मंडल योगेश्वर राम मिश्र, जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने सुझाव दिया। अधीक्षण अभियंता एके सिंह, ईओ ओम प्रकाश, प्रतिभा सिंह आदि रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.