Move to Jagran APP

दृढ़ इच्छा शक्ति से कोरोना को मात देगी विध्य क्षेत्र की जनता

परम पावन सिद्धपीठ तपोभूमि व विध्य पर्वत के ऐशान्य कोण पर स्थित मां विध्यवासिनी की महिमा अपार है। विध्याचल अर्थात विध्य क्षेत्र की जनता अपने ²ढ़ इच्छा शक्ति से कोरोना को मात देगी। कोरोना वायरस के विरुद्ध लड़ने का लोगों के ²ढ़ इच्छा शक्ति व संकल्प का नजारा जनपद में रविवार को जनता क‌र्फ्यू के दौरान दिखा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर कोरोना वायरस पर विजय के लिए रविवार को आयोजित जनता क‌र्फ्यू के दौरान जनपद के बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा तो सड़कों पर अजीब सी खामोशी छाई रही। ऐसी अछ्वुत एवं अविश्वसनीय खामोशी इसके पहले मीरजापुर के सड़कों पर कभी भी देखने को नहीं मिली। जनता क‌र्फ्यू के दौरान जनमानस के सहयोग से अभूतपूर्व बंदी देखकर मन में पूर्ण विश्वास हो गया कि अब देश की जनता कोरोना से लड़ने को पूर्ण रूप से तैयार है। जनमानस के ²ृढ़ इच्छा शक्ति के चलते कोरोना पर जरूर जीत मिलेगी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Mar 2020 07:14 PM (IST)Updated: Mon, 23 Mar 2020 10:12 PM (IST)
दृढ़ इच्छा शक्ति से कोरोना को मात देगी विध्य क्षेत्र की जनता
दृढ़ इच्छा शक्ति से कोरोना को मात देगी विध्य क्षेत्र की जनता

अमित तिवारी, मीरजापुर

loksabha election banner

: परम पावन सिद्धपीठ, तपोभूमि व विध्य पर्वत के ईशान कोण पर स्थित मां विध्यवासिनी की महिमा अपार है। विध्याचल अर्थात विध्य क्षेत्र की जनता अपने दृढ़ इच्छा शक्ति से कोरोना को मात देगी। कोरोना वायरस के विरुद्ध लड़ने का लोगों की दृढ़ इच्छा शक्ति व संकल्प का नजारा जनपद में रविवार को जनता क‌र्फ्यू के दौरान दिखा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर कोरोना वायरस पर विजय के लिए आयोजित जनता क‌र्फ्यू के दौरान जनपद के बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा तो सड़कों पर अजीब सी खामोशी छाई रही। ऐसी अद्भुत, अविश्वसनीय खामोशी इसके पहले मीरजापुर जिले की सड़कों पर कभी भी देखने को नहीं मिली। जनता क‌र्फ्यू के दौरान जनमानस के सहयोग से अभूतपूर्व बंदी देखकर मन में पूर्ण विश्वास हो गया कि अब जनता कोरोना से लड़ने को पूर्ण रूप से तैयार है। जनमानस की दृढ़ इच्छा शक्ति के चलते कोरोना पर जरूर जीत मिलेगी।

जनता क‌र्फ्यू के दूसरे दिन सोमवार को भी जनपद की सड़कों व गलियों में चहल-पहल काफी कम रही। छिटपुट चल रहे वाहनों के बीच पसरे सन्नाटे को अधिकारियों, पुलिस व एंबुलेंस के वाहनों के सायरन की गूंज तोड़ रही थी। वहीं कहीं-कहीं गलियों में बच्चों की आवाज भी सन्नाटे की चुप्पी को थोड़ी देर के लिए विराम दे रही थी। नगर के त्रिमोहानी, घंटाघर, वासलीगंज, पेहटी का चौराहा, संकट मोचन, जिला अस्पताल, अनगढ़ रोड सहित सभी व्यस्त बाजार और चौराहों पर सोमवार को भी भीड़भाड़ देखने को नहीं मिली। जिन लोगों को जरूरी सामानों की आवश्यकता थी वही लोग घरों से बाहर नजर आए। यह देख लग रहा था कि मानों जनता कह रही हो कि कोरोनो से लड़ने के लिए जनपद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ खड़ा है और उनके बताए मार्ग पर चलकर वह कोरोना को दूर भगाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.