Move to Jagran APP

मौसम ने बदला तेवर, पारा 41 डिग्री के पार

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : जिले में मौसम के बदलते तेवर से गुरुवार को लोग गरमी व तपीश से बेहाल हो गए

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Jun 2018 06:27 PM (IST)Updated: Thu, 14 Jun 2018 06:27 PM (IST)
मौसम ने बदला तेवर, पारा 41 डिग्री के पार
मौसम ने बदला तेवर, पारा 41 डिग्री के पार

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : जिले में मौसम के बदलते तेवर से गुरुवार को लोग गरमी व तपीश से बेहाल हो गए। भगवान भाष्कर के तेज प्रताप से लोग फिर से घरों में दुबकने को विवश रहे।

loksabha election banner

सुबह तो मौसम में राहत रही लेकिन दस बजे के बाद मौसम बदल गया और धूप निकलने के साथ पसीने से तरबतर लोगों का हाल बेहाल हो गया। हालांकि सड़कों पर रोज की तरह उतनी चहल-पहल नहीं रहीं, सरकारी व निजी कार्यालय भी फरियादियों से खाली रहे। ऐसे में कर्मी कूलर व पंखे के नीचे आराम फरमाते नजर आए। दो दिन पूर्व आंधी व बारिश से लोगों को काफी हद तक गरमी से राहत मिली थी लेकिन गुरुवार को मौसम का पारा 41 डिग्री होने में देर नहीं लगा। जिसके कारण गरमी व चिपचिपाहट से लोग बेहाल नजर आए। सड़कों पर दोपहर बारह बजे पूरी तरह से सन्नाटा पसर गया था। धूप के चलते दुकानों पर ग्राहक नहीं दिखे और दुकानदार भी ग्राहक की राह देखते नजर आए। ऐसे में शर्बत व ठंडा पेयजल की दुकानों और ठेलों पर गला तर करने वालों की भीड़ जुटी रही। गरम हवाओं के थपेड़ों के चलते राहगीरों को सड़कों पर चलना दुश्वार हो गया। आग उगल रही धूप से बेहाल दिखे लोग

चुनार : गुरुवार को सूरज की तपिश ने लोगों का हाल-बेहाल कर दिया। दिन में तेज धूप के साथ ही रात में भी उमस भरी गर्मी लोगों का सुख चैन छीन रही है। पिछले एक सप्ताह से मौसम लगातार बदलाव के संकेत दे रहा है। कभी आसमान में छाए बादल और बूंदाबांदी से थोड़ी राहत मिलती है और उसके बाद साफ आसमान से निकले धूप की चटख किरणों तोगों का नत झुलसाती हैं। लगातार रही भीषण गर्मी से लोग अजीज आ चुके हैं। गुरुवार को भी दिन निकलते ही मानो सूरज आग उगल रहा हो। दोपहर की गर्मी में हाल यह रहा कि पांच मिनट खड़ा होने पर लगता है कि मानो त्वचा झुलस जाएगी। बेजुबान जानवर और पक्षी भी गर्मी से बिलबिलाए गए हैं। दोपहर में अधिकतम तापमान उछल कर 42 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। जमालपुर : क्षेत्र में गुरूवार को चले गर्म हवा थपेड़ों ने सबको बेहाल कर दिया। सुबह से ही हवा की गति औसत से काफी तेज रही। दोपहर होते-होते हवा गर्म हो गई। तेज हवाओं के कारण राहगीर परेशान रहे। बाइक सवार धूल से बचते देखे गए। पछुआ हवा के झोकों की गति आंधी से कम नहीं थी। गर्म एवं धूलभरी आंधी से रास्ता साफ नहीं दिख रहा था। तेज हवा के कारण सड़कें सूनी दिख रही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.