Move to Jagran APP

घंटेभर की बारिश से घरों में घुसा पानी, आवागमन बाधित

घंटे भर की बारिश ने ही जलभराव की स्थिति को आफत में बदल दिया। नगर क्षेत्र के भरुहना इलाके व रोडवेज परिसर पर में एक फीट तक पानी भर जाने से आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इससे नगर पालिका प्रशासन की पोल एक बार फिर खुलती नजर आ रही है क्योंकि पानी की निकासी न के बराबर हुई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Aug 2019 07:52 PM (IST)Updated: Tue, 20 Aug 2019 01:25 AM (IST)
घंटेभर की बारिश से घरों में घुसा पानी, आवागमन बाधित
घंटेभर की बारिश से घरों में घुसा पानी, आवागमन बाधित

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : घंटे भर की बारिश ने ही जलभराव की स्थिति को आफत में बदल दिया। नगर क्षेत्र के भरुहना इलाके व रोडवेज परिसर पर में एक फीट तक पानी भर जाने से आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इससे नगर पालिका प्रशासन की पोल एक बार फिर खुलती नजर आ रही है क्योंकि पानी की निकासी न के बराबर हुई।

loksabha election banner

बस्ती में घुसा पानी लोग परेशान

जासं, गड़बड़ाधाम : हलिया ब्लाक के बबुरा कलां गांव में सोमवार सुबह हरिजन बस्ती में घंटे भर की जोरदार बरसात से घरों में पानी घुसने लगा जिससे ग्रामीणों में अफरा-तफरी मच गई। लोग अपना सामान सुरक्षित स्थानों पर रखने के साथ ही जगह-जगह फावड़े से कटान कर पानी की निकासी का प्रयास करने लगे। महिलाएं एवं बूढ़े और बच्चे बाल्टी डिब्बा लेकर घरों में घुसे पानी को निकालने का प्रयास करने लगे। बबुरा कला गांव के हरिजन बस्ती निवासी अभिमन्यु, मुन्नीलाल,दुखी, पप्पू, किशुन लाल, सत्येंद्र तिवारी का कहना है कि 2014-15 में लगभग 50 मीटर नाली का निर्माण ग्राम पंचायत ने कराया था इसके बाद नाली नहीं बनाई गई। जिसका नतीजा है कि घंटे भर की बारिश होने के कारण ग्रामीणों को फजीहत उठानी पड़ रही है।

पुल पर जलजमाव, राहगीरों की मुसीबत

जासं, हलिया : हलिया-ड्रमंडगंज मार्ग पर लोक निर्माण विभाग द्वारा अदवा नदी पर दो दशक पूर्व निर्मित पुल के उत्तरी छोर पर पुराने थाने के समीप जल जमाव के कारण राहगीरों को कीचड़ युक्त सड़क से गुजरना पड़ रहा है। इस पुल से हजारों राहगीर प्रतिदिन गुजरते हैं जिसमें आए दिन घुटने भर पानी में राहगीर गिरकर घायल हो रहे हैं। स्थानीय निवासी गुलाब चंद, लोकनाथ ओझा, ओमप्रकाश तिवारी, वाहिद पठान, राकेश सिंह आदि ने विभागीय उदासीनता के कारण पुल पर हो रहे जल जमाव के प्रति आक्रोश व्यक्त करते हुए अविलंब पुल की साफ सफाई करके पुल से जुड़ी सड़क को गढ्ढामुक्त कराने हेतु जिलाधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराया है।

चील्ह में डूबा पानी, बढ़ी परेशानी

जासं, चील्ह : विकासखंड कोन क्षेत्र में हुई भारी बारिश से गांव की गलियों एवं बाजारों में पानी का जलजमाव हो गया है। इससे आवागमन प्रभावित रहा। सोमवार को हुई बारिश के चलते आने-जाने वाले यात्री दोपहिया एवं पैदल चलने वाले यात्री जहां के तहां सुरक्षित स्थान पर खड़े हो गए। लगभग 2 घंटे तीव्र गति से क्षेत्र में बारिश हुई। जिसके कारण क्षेत्र के गांव की गलियां तथा बाजारों में जलजमाव हो गया। पुरजागीर बाजार, चेतगंज बाजार तथा चील्ह बाजार में अत्यधिक बरसात होने के कारण आवागमन काफी प्रभावित रहा। क्षेत्र के नागरिकों ने जिला प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराते हुए बाजारों एवं गांव में नाली जाम होने के कारण बरसात के दिनों में हो रही कठिनाइयों पर ध्यान आकृष्ट कराया है।

धान की फसल को मिली संजीवनी

जासं, लालगंज : कई दिनों में उमस भरी गर्मी से लोग परेशान रहे। धान की फसल सूख रही थी। इस बीच सोमवार की दोपहर में हुई हल्की बारिश से सूख रही धान की फसल को संजीवनी मिली। उधर, गर्मी से बेहाल लोगों ने कुछ राहत महसूस की। क्षेत्र में बारिश होने से धान समेत सभी फसलों को फायदा हुआ है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तैनात डा. संजय सिंह ने बताया कि गर्मी के कारण अस्पताल में उल्टी, दस्त, बुखार के मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। वहीं किसान गणेश दुबे ने बताया कि पिछले कई दिनों से ठीकठाक बारिश नहीं हुई थी। जिससे खरीफ की मुख्य फसल धान व मक्का सूखने लगी थी। प्रगतिशील किसान कन्हैया पटेल का कहना है कि बारिश होने से सूख रही फसल को राहत मिली है। पुराने अनुभवी किसान हाजी हफीज अहमद के अनुसार दो दिन के अंदर बारिश ठीक होने की संभावना बन रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.