Move to Jagran APP

विजयपुर की मुख्य सड़क क्षतिग्रस्त, पैदल चलना मुहाल

छानबे विकास खंड के ग्राम पंचायत विजयपुर स्थित बाजार की मुख्य सड़क की दयनीय दशा होने के कारण लोगों को आवागमन करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। एक दशक पूर्व बनी सड़क मानक के अनुरूप न बनाए जाने के कारण पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Aug 2019 08:26 PM (IST)Updated: Mon, 26 Aug 2019 12:43 AM (IST)
विजयपुर की मुख्य सड़क क्षतिग्रस्त, पैदल चलना मुहाल
विजयपुर की मुख्य सड़क क्षतिग्रस्त, पैदल चलना मुहाल

जागरण संवाददाता, गैपुरा (मीरजापुर) : छानबे विकास खंड के ग्राम पंचायत विजयपुर स्थित बाजार की मुख्य सड़क की दयनीय दशा होने के कारण लोगों को आवागमन करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। एक दशक पूर्व बनी सड़क मानक के अनुरूप न बनाए जाने के कारण पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है। क्षेत्रवासियों ने कई बार विभागीय अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से सड़क निर्माण कराने की गुहार लगाई लेकिन आज तक मात्र आश्वासन के अलावा कुछ हासिल नहीं हुआ। चेतावनी दी कि अगर जल्द ही सड़क निर्माण नहीं कराया गया तो आंदोलन करने को बाध्य होंगे।

loksabha election banner

क्षेत्र के लोगों का आरोप है कि विभागीय मिलीभगत के चलते ठेकेदार ने तारकोल के अलावा अन्य सामग्री में मानक की अनदेखी कर सड़क निर्माण करा दिया दस वर्ष पूर्व करा दिया था। आरोप लगाया कि सड़क निर्माण के दौरान विभागीय अधिकारियों को अवगत कराया गया था लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिसके कारण आज बाजारवासी व राहगीरों को पैदल चलने में परेशानी हो रही है। बताया कि शीतलाधाम विजयपुर से बाजार होते हुए विकास खंड मुख्यालय तक लगभग दो किमी सड़क पूरी तरह ध्वस्त हो गई है। कार्यदायी संस्था जिला पंचायत ठेकेदार द्वारा एक ही रात में सड़क का निर्माण पूरा करा दिया गया था। मानक एवं गुणवत्ता को नजरअंदाज करते हुए काम कराने के कारण दो चार महीने में ही सड़क उखड़ गई। बाजारवासियों जताई प्रतिक्रिया

घटिया निर्माण होने के कारण सड़क जल्दी उखड़ गई। बाजारवासी बूढ़े व स्कूल जाने वाले छोटे-छोटे बच्चों के अलावा छात्र-छात्राओं को परेशानी हो रही है। गड्ढ़ों में बारिश का पानी भर जाने के कारण कई बार बाइक सवार गिरकर घायल हो जाते है।

अनिल कुमार पांडेय।

सड़क के दोनों तरफ बनी नाली की सफाई ना होने के कारण घरेलू पानी सड़क पर बहने के कारण सड़क जल्दी टूट गई। अगर सही तरीके से मानक के अनुसार सड़क बना होता तो खराब नहीं होता।

भगवती शर्मा।

एक दशक से सड़क टूटी हुई है, आवागमन में असुविधा हो रही है, सड़क निर्माण के लिए जनप्रतिनिधि से लेकर अधिकारी तक का चक्कर लगाया गया लेकिन आज तक कोई सुनवाई नहीं हुई।

लवकुश शर्मा। मानक एवं गुणवत्ता के अनुरूप सड़क निर्माण ना होने के कारण जल्दी ही सड़क टूट गई। गुणवत्तापरक मरम्मत कराया जाए।

डा. जाबिर। विजयपुर बाजार में सड़क की जगह इंटरलॉकिग खड़जा लगाया जाए तो सुविधा होगी। बाजारवासियों की समस्याओं को देखते हुए प्रशासन तथा विभागीय अधिकारियों द्वारा तत्काल निर्माण करा देना ही उचित होगा।

विजय चौरसिया, बीडीसी प्रतिनिधि।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.