Move to Jagran APP

केंद्रीय राज्यमंत्री ने किया स्मार्ट क्लास का उद्घाटन

विकास खंड क्षेत्र में 15 ग्राम पंचायतों में रूरल अर्बन योजनान्तर्गत 23 चिन्हित इंग्लिश मीडियम हेतु चिन्हित विद्यालयों में 13 पूर्व माध्यमिक विद्यालयों की शिक्षा पद्धति में केंद्रीय सरकार द्वारा पंडित श्यामाप्रसाद मु़खर्जी के सपनो को साकार करने के उद्देश्य से सर्व प्रथम ककरद के पूर्व माध्यमिक विद्यालय में स्मार्ट क्लासेज का मंगलवार को केंद्रीय मंत्री परिवार कल्याण व स्वास्थ्य राज्य मंत्री द्वारा किया गया

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Dec 2018 09:16 PM (IST)Updated: Tue, 04 Dec 2018 11:29 PM (IST)
केंद्रीय राज्यमंत्री ने किया  स्मार्ट क्लास का उद्घाटन
केंद्रीय राज्यमंत्री ने किया स्मार्ट क्लास का उद्घाटन

जासं, पटेहरा (मीरजापुर) : विकास खंड क्षेत्र में 15 ग्राम पंचायतों में चिन्हित 23 स्कूलों में अंग्रेजी माध्यम से बच्चों को पढ़ाया जाएगा। चिन्हित विद्यालयों में से 13 पूर्व माध्यमिक विद्यालय हैं। इसी योजना के तहत मंगलवार को केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री ने स्मार्ट क्लास का उद्घाटन किया। इससे ग्रामीण बच्चों को भी स्मार्ट तरीके से पढ़ाई का लाभ मिल सकेगा और वे शहर के बच्चों से प्रतिस्पर्धा कर सकेंगे।

prime article banner

कार्यक्रम की शुरूआत अनुप्रिया पटेल द्वारा विद्यालय में लगे प्रोजेक्टर का फीता काटकर किया गया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि अब बच्चों का पढ़ाई में मन लगेगा और देश का भविष्य उज्ज्वल बनेगा। बच्चों की तुलना आपस में न करें, कमजोर बच्चों का मनोबल बढ़ाने की जरूरत है। बीएसए प्रवीण कुमार तिवारी ने बताया कि इस विकास खंड में ही नहीं यह जनपद का पहला विद्यालय है, जहां बच्चों को स्मार्ट क्लासेज की नई शिक्षा पद्धति का शुभारंभ किया जा रहा है। इस विद्यालय में 163 बच्चों को इसका लाभ मिलेगा। शेष 12 विद्यालयों में भी जल्द ही प्रोजेक्टर लगाकर उसमें भी स्मार्ट क्लासेज चलाए जाएंगे। कार्यक्रम में धन्यवाद ज्ञापन मुख्य विकास अधिकारी प्रियंका निरंजन द्वारा किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी अनुराग पटेल, पुलिस अधीक्षक विपिन मिश्र, एसडीएम सविता यादव, बीडीओ दिनेश प्रताप ¨सह, रमाकांत ¨सह पटेल आदि लोग रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.