Move to Jagran APP

विद्युतीकरण कार्य आठ माह बाद भी पूरा नहीं

राजगढ़ विकास खंड के ग्राम सभा नदिहार के पहड़ी में सौभाग्य परियोजना के तहत हो रहा विद्युतीकरण कार्य ठेकेदार की मनमानी के कारण आठ माह बाद भी कार्य पूरा नहीं हुआ है। आधा-अधूरा कार्य छोड़ कर ठेकेदार फरार हो गया है तार जमीन पर लटक रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 13 Oct 2019 06:55 PM (IST)Updated: Sun, 13 Oct 2019 06:55 PM (IST)
विद्युतीकरण कार्य आठ 
माह बाद भी पूरा नहीं
विद्युतीकरण कार्य आठ माह बाद भी पूरा नहीं

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : राजगढ़ विकास खंड के ग्राम सभा नदिहार के पहड़ी में सौभाग्य परियोजना के तहत हो रहा विद्युतीकरण कार्य ठेकेदार की मनमानी के कारण आठ माह बाद भी कार्य पूरा नहीं हुआ है। आधा-अधूरा कार्य छोड़ कर ठेकेदार फरार हो गया है, तार जमीन पर लटक रहे हैं। पोल के नीचे गिरे तारों में फंस कर दर्जनों ग्रामीण अब तक घायल हो चुके हैं। इसको लेकर ग्रामीणों में विभाग और ठेकेदार के खिलाफ आक्रोश है। ग्रामीणों ने अधिकारियों से जांच के साथ कार्रवाई की मांग की है।

loksabha election banner

ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए बताया कि विद्युतीकरण के लिए पूरे गांव में पोल खड़ा तो कर दिया गया लेकिन इस पर तार नहीं खींचा गया है। तार जमीन पर गिरा पड़ा है। रात के अंधेरे में महिला-पुरुषों का पैर इसमें फंस जाता है और वे गिर कर घायल हो जाते है। विकास खंड राजगढ़ क्षेत्र के निकरिका, पहड़ी, लिखनिया गांव बहुत से ऐसे गांव हैं। जहां अभी विद्युत पोल लगाए गए हैं पर तार तक नहीं खींचा गया है। कहीं-कहीं पर तार खींचा गया है तो बांस- बल्लियों के सहारे टिका हुआ है। पप्पू मौर्या ,राजेश, संजय, शत्रुध्न, कमलेश सिंह, सुरेश कुमार, महंथ, सुदर्शन भगत, सुबोध कुमार, हरेंद्र ,लखन, महेंद्र प्रसाद आदि का कहना है कि कार्य पूर्ण कराने के लिए कई बार विद्युत विभाग के अधिकारियों को पत्रक सौंपा गया पर कोई सुनवाई नहीं हुई। चेताया कि यदि शीघ्र ही समस्या का समाधान नहीं किया गया तो आंदोलन किया जाएगा। इस संबंध में जब राजगढ़ पावर हाउस के जेई पंचधारी सिंह ने बताया कि इसके बारे में मुझे कोई जानकारी नहीं है अगर ऐसा है तो समस्या का निदान किया जाएगा और ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.