Move to Jagran APP

एक माह बाद भी नहीं चालू हो सका ट्रांसफार्मर

बिजली विभाग की लापरवाही कहें या आम लोगों की खराब किस्मत। एक सरकारी ट्यूबवेल का ट्रांसफार्मर एक महीने पहले खराब हुआ। शिकायत करने पर 20 दिन बाद नया ट्रांसफार्मर गांव में भेजा गया लेकिन उसका कनेक्शन नहीं जोड़ा। ट्रांसफार्मर रखे-रखे 10 दिन बीत गए लेकिन बड़े अधिकारियों को सूचना देने के बाद भी ट्रांसफार्मर में कनेक्शन नहीं जोड़ा गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 07:22 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 07:22 PM (IST)
एक माह बाद भी नहीं चालू हो सका ट्रांसफार्मर
एक माह बाद भी नहीं चालू हो सका ट्रांसफार्मर

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : बिजली विभाग की लापरवाही कहें या आम लोगों की खराब किस्मत। एक सरकारी ट्यूबवेल का ट्रांसफार्मर एक महीने पहले खराब है। शिकायत करने पर बीस दिन बाद नया ट्रांसफार्मर गांव में भेजा गया लेकिन उसका कनेक्शन नहीं जोड़ा।

loksabha election banner

मझवां ब्लाक के लछिरामपुर गांव में लगे नलकूप संख्या 442 का ट्रांसफार्मर महीने भर पहले खराब हो गया था। जिसकी जानकारी विभाग को दी गई। नलकूप संचालक संतोष दूबे ने बताया कि शिकायत करने के 20 दिन बाद ट्रांसफार्मर तो आ गया लेकिन कनेक्शन नहीं दिया गया है। इसकी वजह से सैकड़ों किसानों की धान की फसल बर्बाद हो रही है। मंगलवार को भी इसकी जानकारी विद्युत निगम के अधिशासी अभियंता, अवर अभियंता को दी गई लेकिन फोन पर आश्वासन देने के बावजूद कनेक्शन जोड़ने कोई नहीं पहुंचा। इस मसले को लेकर ग्रामीणों में काफी आक्रोश है। खुले में रखा ट्रांसफार्मर दे

रहा दुर्घटना का दावत

जासं, कलवारी (मीरजापुर ) : स्थानीय मड़िहान तहसील के अंतर्गत कलवारी बाजार मे खुले मे रखा ट्रांसफार्मर दुर्घटना को दावत दे रहा है। ट्रांसफार्मर के चारों तरफ बैकरे¨डग नहीं किया गया है जिससे आम जनमानस और पशुओं के लिए बहुत ही ़खतरनाक है। पिछले महीने मे एक पशु करंट के चपेट मे आ गया था। फिर भी बिजली विभाग चुप्पी साधे बैठा है। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत कई बार जेई से की लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। स्कूल परिसर से विद्युत पोल

हटाने की मांग

जासं, ड्रमंडगंज (मीरजापुर) : क्षेत्र के माध्यमिक विद्यालय मड़वा धनावल के प्रबंधक सुशील कुमार टंडन ने मंगलवार को लालगंज में तहसील दिवस पर प्रार्थना पत्र देकर स्कूल परिसर में लगे विद्युत पोल को हटाने की मांग किया। प्रबंधक ने अधिकारियों को बताया कि विद्यालय की स्थापना लगभग चार दशक पहले कराई गई थी लेकिन दो वर्ष पूर्व विद्युत विभाग द्वारा मनमाने ढंग से विद्यालय परिसर के अंदर मुख्य प्रवेश द्वार पर बिजली का खंभा ग्रीष्मावकाश के समय लगा दिया गया। बिजली विभाग के अधिकारियों से कई बार शिकायत की गई लेकिन विभाग द्वारा विद्युत पोल नहीं हटाया गया। मुख्य विकास अधिकारी ने तत्काल पोल हटाने का निर्देश विभागीय अवर अभियंता को दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.