Move to Jagran APP

प्रधानमंत्री आवास बनवाने में हो रहा खेल, अधूरे बने पूर्ण

धानमंत्री आवास बनवाने में ब्लाकों में खेल हो रहा है। जिम्मेदार लोगों द्वारा अधूरे प्रधानमंत्री आवास को ही पूर्ण दिखा दिया जा रहा है और सरकारी धन का गबन किया जा रहा है। विकास खंड सिटी के अघवार समेत कई ब्लाकों में आवास निर्माण में अनियमितता बरती जा रही है। वहीं आवास नहीं मिलने से प्रधानमंत्री आवास योजना के पात्र लाभार्थियों में काफी रोष व्याप्त है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Feb 2020 06:35 PM (IST)Updated: Mon, 24 Feb 2020 06:35 PM (IST)
प्रधानमंत्री आवास बनवाने में
हो रहा खेल, अधूरे बने पूर्ण
प्रधानमंत्री आवास बनवाने में हो रहा खेल, अधूरे बने पूर्ण

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : प्रधानमंत्री आवास बनवाने में ब्लाकों में खेल हो रहा है। जिम्मेदार लोगों द्वारा अधूरे प्रधानमंत्री आवास को ही पूर्ण दिखा दिया जा रहा है और सरकारी धन का गबन किया जा रहा है। विकास खंड सिटी के अघवार समेत कई ब्लाकों में आवास निर्माण में अनियमितता बरती जा रही है। वहीं आवास नहीं मिलने से प्रधानमंत्री आवास योजना के पात्र लाभार्थियों में काफी रोष व्याप्त है।

loksabha election banner

सरकार द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लोगों को सिर छुपाने के लिए एक अदद आवास दिया जा रहा है। सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना को उसके मातहत तो कुछ लाभार्थी ही धता बता रहे हैं। मातहतों द्वारा निर्धारित लक्ष्य को पूर्ण करने के लिए अपूर्ण आवास को ही पूर्ण दिखाकर बनवाने का खेल किया जा रहा है। विकास खंड सिटी के अघवार में ही प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 49 लाभार्थियों को आवास जारी किया गया है, जिसमें से मात्र 14 लाभार्थियों ने ही आवास बनवाया है, वह भी अपूर्ण। बावजूद इसके मातहतों द्वारा आवास को पूर्ण दिखा दिया गया। वहीं दूसरी तरफ कई मृतकों के नाम पर भी आवास जारी कर दिया गया है। मामले की शिकायत अघवार के ग्रामीण रामबली, भोलानाथ आदि ने जिलाधिकारी को पत्रक सौंपकर किया है। उनके अनुसार कई लाभार्थियों की मृत्यु भी हो चुकी है। फिर भी उनके नाम आवास स्वीकृत कराकर गबन कर लिया गया है।

----------

प्रधानमंत्री आवास योजना पात्र व्यक्तियों को मिलेगा। आवास आवंटन में यदि अनियमितता की गई है तो मामले की जांच कराकर दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

- अविनाश सिंह, सीडीओ मीरजापुर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.