Move to Jagran APP

कोहरे व ठंड से जनपदवासी सिकुड़े, नहीं दिखे भगवान भाष्कर

कोहरे और पहाड़ों पर हो रही लगातार बर्फबारी से जनपद में

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Jan 2021 05:20 PM (IST)Updated: Mon, 25 Jan 2021 05:20 PM (IST)
कोहरे व ठंड से जनपदवासी सिकुड़े, नहीं दिखे भगवान भाष्कर
कोहरे व ठंड से जनपदवासी सिकुड़े, नहीं दिखे भगवान भाष्कर

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : कोहरे और पहाड़ों पर हो रही लगातार बर्फबारी से जनपद में ठंड व गलन का जारी है। सोमवार को अत्यधिक ठंड व गलन के चलते लोगों का जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया। पूरे दिन भगवान भाष्कर के दर्शन न दिए जाने से लोग घरों में दुबके रहे। सरकारी व निजी कार्यालयों में भी लोग हीटर व अलाव का सहारा लेते रहे। रेलवे स्टेशन व रोडवेज परिसर में ठंड से बचने के लिए अलाव न जलने के कारण यात्री ठंड से सिकुड़ते हुए नजर आए। हालांकि ठंड व गलन से अत्यधिक परेशानी गरीब तबके के लोगों को रही।

loksabha election banner

मकर संक्रांति के एक दिन पूर्व से गलन व ठंड शुरू हुई कि जाने का नाम ही नहीं ले रही है। उसके चार दिन बाद धूप निकली लेकिन रविवार से फिर मौसम ने करवट ले लिया और ठंड का प्रकोप बढ़ गया। रात में कोहरे के चलते सड़कों पर वाहन कम दिखे, लेकिन दिन में चालक वाहनों के हेड लाइट जलाकर चींटी की तरह रेंगते हुए नजर आए। ठंड के चलते कार्यालयों में भी देर से लोग पहुंचे। इससे पशु पक्षी भी ठंड व गलन से परेशान रहे।

कोविड-19 के चलते यात्रियों को स्टेशन के अंदर प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। ट्रेन आने के डेढ घंटे पूर्व ही प्रवेश दिया जाता है। इसके चलते रात में स्टेशन के बाहर खुले आसमान के नीचे रात में सोने को विवश होते है।

ठंड व गलन के चलते ऊनी कपड़ों की दुकानों पर भीड़ रही, लेकिन अन्य दुकानों पर एक्का-दुक्का ग्राहक ही रहे। ठंड को देखते हुए नगर में एक दो स्थानों पर स्वेटर सेल लगी रही जहां लोगों द्वारा स्वेटर व जैकेट खरीदा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.