Move to Jagran APP

'सबसे मजबूत मेरा बूथ' के मंत्र से चुनावी समर में उतरेगी टीम भाजपा

उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा जिले में लोकसभा चुनाव की चल रही तैयारियों की नब्ज शुक्रवार को टटोल गए। नगर के लोहिया तालाब में लोकसभा चुनाव संचालन समिति की बैठक के दौरान उप मुख्यमंत्री ने मीरजापुर, सोनभद्र और भदोही के विधायकों और पदाधिकारियों को लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर नसीहत के साथ कई हिदायतें भी दिया। पदाधिकारी पार्टी को बूथ स्तर पर मजबूत बनाने जुट जाए।

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Sep 2018 07:12 PM (IST)Updated: Fri, 28 Sep 2018 10:52 PM (IST)
'सबसे मजबूत मेरा बूथ' के मंत्र से चुनावी समर में उतरेगी टीम भाजपा
'सबसे मजबूत मेरा बूथ' के मंत्र से चुनावी समर में उतरेगी टीम भाजपा

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा जिले में लोकसभा चुनाव की चल रही तैयारियों की नब्ज शुक्रवार को टटोल गए। नगर के लोहिया तालाब क्षेत्र में आयोजित लोकसभा चुनाव संचालन समिति की बैठक के दौरान उप मुख्यमंत्री ने मीरजापुर, सोनभद्र और भदोही के विधायकों और पदाधिकारियों को चुनाव की तैयारियों को लेकर नसीहत के साथ कई हिदायतें भी दीं। पदाधिकारी पार्टी को बूथ स्तर पर मजबूत बनाने जुट जाए। बूथ पदाधिकारियों को सक्रिय करें। साथ ही गांवों में घर-घर जाकर जनता सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी दें।

loksabha election banner

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि विधायक, जनप्रतिनिधि व पदाधिकारी जनता के बीच घर-घर जाएं और सरकारी द्वारा संचालित योजनाओं और उपलब्धियों की जानकारी दें। जिससे योजनाओं का लाभ प्रत्येक गरीब व निचले तबके तक पहुंच सके। पार्टी लोकसभा चुनाव मजबूती से लड़ेगी। इसके लिए बूथों पर पदाधिकारियों को सक्रिय करें। कहा कि पार्टी में कार्यकर्ताओं की सक्रिय भूमिका होती है। पदाधिकारी चुनाव की तैयारी में जुट जाए। मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम चल रहा है। इसमें सक्रिय भूमिका निभाते हुए बूथ अध्यक्ष सहित अन्य पदाधिकारी अधिक से अधिक नए और वंचित लोगों का नाम शामिल कराए। बैठक में सदस्यों के कार्यो की क्षेत्रवार समीक्षा की। बूथ स्तरीय समीक्षा के दौरान मीरजापुर, सोनभद्र और भदोही में 90 प्रतिशत बूथों का गठन हो जाने पर प्रसन्नता जताते हुए शेष 10 प्रतिशत बूथों के गठन को भी जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश दिया। ---

50-50 गांवों में भ्रमण करेंगे विधायक

जागरण संवाददाता, मीरजापुर: उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सोनभद्र, मीरजापुर और भदोही के विधायकों को 50-50 गांवों में भ्रमण करने और चौपाल लगाने की जिम्मेदारी सौंपी है। विधायकों को आगामी पांच महीनों में इन 50 गांवों में भ्रमण करते हुए चौपाल लगाकर जनता की समस्याओं को सुनना है। भ्रमण के बाद जन प्रतिनिधियों को एक निर्धारित प्रोफार्मा पर भ्रमण का विवरण राष्ट्रीय अध्यक्ष, प्रदेश अध्यक्ष व काशी क्षेत्र के अध्यक्ष को देना होगा।

---

गांव चलो अभियान व हितग्राही सम्मेलन से लोगों के बीच पैठ बनाएगी भाजपा

उप मुख्यमंत्री ने भाजपा के प्रति लोगों व उनके रूझानों को टटोला

मीरजापुर : गांव चलो अभियान व हितग्राही सम्मेलन के माध्यम से भारतीय जनता पार्टी लोगों के बीच पहुंचकर अपनी पैठ दोबारा बनाने में जुटेगी। गांव चलो अभियान के तहत जनपद में आगामी दो अक्टूबर के बाद से जिले में गांव चलो अभियान के तहत विधायक, जनप्रतिनिधि व पदाधिकारी गांव-गांव जनता के बीच जाएंगे और सरकार की योजनाओं को बताएंगे। मंत्री और विधायक गांव में रात्रि चौपाल भी लगाकर सरकार द्वारा संचालित योजनाओं और विकास के बारे में उनका मन टटोलेंगे। उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने शुक्रवार को लोकसभा चुनाव संचालन समिति की बैठक के दौरान कड़ाई से बूथ स्तरीय समीक्षा की। इस दौरान तीनों जिलों के विधायकों और पदाधिकारियों से जनपद में भाजपा की स्थिति के बारे में खंगालने का प्रयास किया। बैठक के माध्यम से जिले में भाजपा के प्रति लोगों के रूझान को भी जानने का प्रयास किया। कहा कि पदाधिकारी गांवों में जाकर उज्ज्वला योजना, आयुष्मान भारत सहित योजनाओं की जानकारी दे और उनसे लाभान्वित लोगों से बात करें साथ ही योजनाओं से वंचित व्यक्तियों को लाभांवित कराए। ---

बैठक में रहे शामिल

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : लोकसभा चुनाव संचालन समिति की बैठक में मीरजापुर से जिलाध्यक्ष बालेंदुमणि त्रिपाठी, लोकसभा प्रमुख गंगासागर दुबे, राज्यसभा सदस्य रामसकल, विधायक रत्नाकर मिश्रा, सुचिश्मिता मौर्य, अनुराग ¨सह, रमाशंकर पटेल, भदोही से जिला प्रभारी संजय राय, जिलाध्यक्ष हौसिला प्रसाद पाठक, सांसद वीरेंद्र ¨सह मस्त, विधायक र¨वद्रनाथ त्रिपाठी, दीनानाथ भास्कर, सोनभद्र से जिला प्रभारी विद्यासागर राय, जिलाध्यक्ष अशोक मिश्रा, लोकसभा प्रमुख जितेंद्र ¨सह, सांसद सोनभद्र कुंवर छोटे लाल खरवार, विधायक डा. अनिल कुमार मौर्य, भूपेश चौबे, संजय गोड़ सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे। बैठक में 123 पदाधिकारियों को शामिल होना था, जिसमें से 110 पदाधिकारी ही शामिल हुए। ---

और जब देवरहा हंस बाबा आश्रम पहुंचे डिप्टी सीएम

उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा लोकसभा चुनाव संचालन समिति की बैठक के बाद सीधे देवरहा हंस बाबा आश्रम महुआरी कला पहुंचे। उप मुख्यमंत्री अपरान्ह सवा तीन बजे के लगभग शुक्रवार से शुरू हुए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के तीन दिवसीय पूर्ण कालिक कार्यकर्ता प्रचारकों की बैठक में भी सम्मिलित हुए। बैठक में मीरजापुर मंडल के विभाग प्रचारक जगदीश, प्रांत प्रचारक रमेश, क्षेत्र प्रचारक अनिल सहित पूर्वी उत्तर प्रदेश के अन्य जिलों से आए प्रचारकों के साथ भेंट मुलाकात और गोपनीय बैठक की। आरएसएस की बैठक 29 व 30 सितंबर को होगी। सूत्रों की मानें तो लोकसभा चुनाव के मद्देनजर विभाग प्रचारकों के साथ आत्ममंथन किया। इसके बाद लगभग लखनऊ के लिए अष्टभुजा हेलीपैड से रवाना हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.