Move to Jagran APP

विशाखापत्तनम स्पेशल ट्रेन की ब्रेक बाइंडिग में आग, मची अफरा-तफरी

सुबेदारगंज- विशाखापत्तनम स्पेशल ट्रेन (

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Oct 2019 06:31 PM (IST)Updated: Thu, 17 Oct 2019 10:53 PM (IST)
विशाखापत्तनम स्पेशल ट्रेन की ब्रेक  बाइंडिग में आग, मची अफरा-तफरी
विशाखापत्तनम स्पेशल ट्रेन की ब्रेक बाइंडिग में आग, मची अफरा-तफरी

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : सूबेदारगंज- विशाखापत्तनम स्पेशल ट्रेन (82508) के कोच के ब्रेक बाइंडिग में अचानक आग लग गई। घटना की जानकारी होने पर यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई और आग लगने की जानकारी गार्ड ने तत्काल कंट्रोल रूम को दी। जानकारी मिलते ही कंट्रोल रूप ने मीरजापुर रेलवे डिप्टी एसएम आफिस को घटना के बारे में सूचना देते हुए तत्काल सुरक्षा मुहैया कराने के लिए निर्देशित किया। कुछ ही देर में ट्रेन रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर पहुंच गई और आनन-फानन में रेल अधिकारियों व रेल कर्मियों ने तत्काल फायर सीजर से आग पर काबू पाया। हालांकि लगभग 45 मिनट बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया।

loksabha election banner

सुबेदारगंज से विशाखापत्तनम एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन दोपहर में लगभग 12 बजे के लगभग जब सबरी रेलवे क्रासिग पार कर रहा था, तभी इंजन से पीछे पांचवें कोच के नीचे से तेजी के साथ धुआं निकलता कुछ यात्रियों ने देख लिया। इसके बाद यात्रियों ने ट्रेन में चल रहे टीटी को दी तो टीटी ने गार्ड आरपी सिंह व चालक उदयराज सिंह को सूचित किया। सूचना मिलते ही गार्ड आरपी सिंह ने देखा तो सही में धुआं निकल रहा था। उन्होंने इसकी सूचना वाकी-टाकी से तत्काल कंट्रोल रूम प्रयागराज को दी। कंट्रोल रूम ने डिप्टी एसएस कार्यालय मीरजापुर को अवगत कराते हुए आग बुझाने की तैयारी तत्काल करने के लिए निर्देशित किया। निर्देश मिलते ही एसएस रवींद्र कुमार व डिप्टी एसएस राकेश कुमार ने रेलकर्मी साहिना बानो, अरूण यादव, अशोक कुमार साहू, त्रिशुल नाथ पटेल को साथ लेकर ट्रेन आने का इंतजार करने लगे। इसी बीच ट्रेन स्टेशन के प्लेटफार्म दो पर पहुंच गई और फायर सीजर से आग को बुझाने का प्रयास किया गया और लगभग बीस मिनट के अंदर आग को काबू कर लिया गया। इसके बाद रेल यात्रियों के साथ रेल अधिकारियों ने राहत की सांस ली और लगभग 45 मिनट बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.