Move to Jagran APP

गंगा प्रदूषण पर सख्त प्रशासन, गंदगी करने वालों को नोटिस

नमामि गंगे परियोजना के तहत जनपद में गंगा किनारे गंदगी फैलाने वालों पर प्रशासन सख्त है।डीएम के निर्देश पर नगर पालिका परिषद ने सफाई अभियान चलाया और इसी दौरान किनारों की वीडियोग्राफी कराई गई। साथ ही नगर पालिका द्वारा उन मकानों व कालोनियों को भी चिन्हित किया गया है जहां का कचरा गंगा में गिरता है।जल्द ही पालिका प्रशासन नोटिस जारी कर इसपर रोक लगाने की कवायद शुरू करेगा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 Dec 2019 05:48 PM (IST)Updated: Thu, 26 Dec 2019 05:48 PM (IST)
गंगा प्रदूषण पर सख्त प्रशासन, गंदगी करने वालों को नोटिस
गंगा प्रदूषण पर सख्त प्रशासन, गंदगी करने वालों को नोटिस

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : नमामि गंगे परियोजना के तहत जनपद में गंगा किनारे गंदगी फैलाने वालों पर प्रशासन सख्त है।डीएम के निर्देश पर नगर पालिका परिषद ने सफाई अभियान चलाया और इसी दौरान किनारों की वीडियोग्राफी कराई गई। साथ ही नगर पालिका द्वारा उन मकानों व कालोनियों को भी चिन्हित किया गया है, जहां का कचरा गंगा में गिरता है।जल्द ही पालिका प्रशासन नोटिस जारी कर इसपर रोक लगाने की कवायद शुरू करेगा।

loksabha election banner

नगर पालिका परिषद के अधिकारियों ने बताया कि गंगा किनारे की सफाई के दौरान जहां तक सफाईकर्मी पहुंच रहे थे, वहां से करीब एक हजार बोरे कचरा इकट्ठा किया गया। इस दौरान यह तथ्य निकलकर सामने आया कि जो मकान या कालोनियां गंगा किनारे हैं, वे सीधे सारी गंदगी गंगा में प्रवाहित कर रहे हैं। इससे कई घाटों की स्थिति काफी खराब हो गई है। जिला प्रशासन अब उन मकान मालिकों को नोटिस देने की तैयारी कर रहा है जिनके घरों का कचरा गंगा में गिराया जाता है।साथ ही इन कालोनियों में गंगा स्वच्छता के प्रति जागरुकता अभियान भी चलाया जाएगा। प्रशासन की यह भी योजना है कि ऐसी कालोनियों में डस्टबिन लगाए जाएंगे और नगर पालिका द्वारा सफाई की विशेष व्यवस्था की जाएगी।

----------वर्जन

गंगा किनारे जहां ज्यादा गंदगी, कूड़ा-कचरा है, उन लोकेशन को चिन्हित किया गया है। जल्द ही ऐसे लोगों को नोटिस जारी किया जाएगा।

- संजय सिंह, जिला कार्यक्रम प्रबंधक, स्वच्छ भारत मिशन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.