Move to Jagran APP

जुलूस में पथराव से तनाव के बाद धरने पर बैठे विहिप नेता

शहर के मुकेरी बाजार इलाके में निकाले जा रहे जुलूस के दौरान हुई कहासुनी मारपीट में बदल गई। कुछ ही देर में दोनों पक्षों के बीच जमकर पत्थरबाजी होने लगी। इससे आसपास की दुकानें धड़ाधड़ बंद हो गईं और शहर में यह सूचना आग की तरह फैली। कुछ ही देर बार संगमोहाल क्षेत्र में भी बवाल की वजह से दुकानें बंद होने लगीं। दो पक्षों के बीच बढ़ते तनाव की सूचना पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया। समाचार लिखे जाने तक मौके पर तनाव बरकरार रहा और एक पक्ष के लोग नारेबाजी करते रहे।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Nov 2018 09:51 PM (IST)Updated: Tue, 20 Nov 2018 09:51 PM (IST)
जुलूस में पथराव से तनाव के
बाद धरने पर बैठे विहिप नेता
जुलूस में पथराव से तनाव के बाद धरने पर बैठे विहिप नेता

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : अयोध्या में धर्मसभा को लेकर विहिप द्वारा शहर के मुकेरी बाजार इलाके में जुलूस के दौरान कहासुनी मारपीट में बदलने से हंगामे की स्थिति उत्पन्न हो गई। बवाल के बीच विहिप जिलाध्यक्ष रामचंद्र शुक्ला बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं के साथ वहीं धरने पर बैठ गए। विहिप जिलाध्यक्ष ने पुलिस अधीक्षक पर सुरक्षा व्यवस्था न देने का आरोप मढ़ा। कहा, बुधवार को शहर में बारावफात का जुलूस नहीं निकलने देंगे। नेताओं ने पुलिस अधीक्षक पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। कहा कि पहले से पुलिस की सही व्यवस्था की गई होती तो यह बवाल नहीं होता। जिला व पुलिस प्रशासनिक अफसरों की अनदेखी पर गुस्सा जताया।

loksabha election banner

नगर विधायक रत्नाकर मिश्र, रमाशंकर पटेल और जिलाध्यक्ष बालेंदुमणि त्रिपाठी भी पहुंच गए थे।

एक घंटे बाद तक नहीं दिखे अधिकारी

शहर में बवाल के तनाव की स्थिति उत्पन्न होने और आधे शहर की दुकानें बंद होने के बाद भी घंटे भर तक कोई आलाधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। इससे लोगों में पुलिस के प्रति आक्रोश दिखा। स्थानीय लोगों ने बताया कि घटना के बाद से ही पुलिस अधीक्षक का मोबाइल नंबर पहुंच से बाहर बताने लगा, देर रात तक उनका नंबर नहीं उठा। स्थानीय भाजपा नेताओं ने भी पुलिस पर लापरवाही का आरोप मढ़ा है।

बारावफात के जुलूस पर बवाल का अंदेशा

बुधवार को शहर में बारावफात का जुलूस निकाला जाना है। मंगलवार को बवाल की वजह से जुलूस निकालने पर अंदेशा दिख रहा है। घटनास्थल पर विश्व ¨हदू परिषद के कार्यकर्ता नारेबाजी के दौरान बारावफात का जुलूस न निकालने देने की बात पर माहौल गर्म होता रहा। सूत्रों की मानें तो इससे दूसरे पक्ष के लोग लामबंद हो रहे हैं, मौके पर तनाव बरकरार है।

मौके पर पहुंचे अफसर, स्थिति नियंत्रण में

जासं, मीरजापुर : जुलूस के दौरान पथराव शुरू होने के कुछ देर बाद मौके पर अधिकारी भी पहुंच गए। इस दौरान अफसरों ने दोनों पक्षों से बातचीत कर हालात को नियंत्रण में करने का प्रयास किया। हालांकि विहिप के लोग अगले दिन दूसरे पक्ष के लोगों का जुलूस न निकलने देने की चेतावनी देते रहे। मुकेरी बाजार के आसपास देर शाम तक भीड़ भी जुटी रही। हालांकि इसे लेकर देर शाम तक अधिकारियों ने विहिप के लोगों को समझाने में जुटे रहे। उच्चाधिकारियों के मुताबिक हालात पूरी तरह नियंत्रण में है।

वर्जन-

'मुकेरी बाजार में जुलूस के दौरान दो पक्षों में बवाल हो गया था। दोनों पक्षों को समझाया जा रहा है। अब हालात पूरी तरह काबू में है। त्योहारों के मद्देनजर जिले में पहले से लागू धारा 144 को सख्त कर दिया गया है।''

- अनुराग पटेल, जिलाधिकारी मीरजापुर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.