Move to Jagran APP

सुनें समस्याएं, प्राथमिकता से करें निस्तारित : डीएम

संपूर्ण समाधान दिवस पर सदर तहसील परिसर में जिलाधकारी अनुराग पटेल और एसपी अवधेश पांडेय ने जनता की समस्याओं को सुना। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि संपूर्ण समाधान दिवस पर आने वाले मामले के निस्तारण की जांच शासन द्वारा की जा रही है। सभी अधिकारी ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान मौके पर जाकर करें। इसमें लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। संपूर्ण समाधान दिवस पर 303 मामले आए जिसमें से महज आठ मामलों का ही निस्तारण हो सका।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Aug 2019 07:27 PM (IST)Updated: Wed, 21 Aug 2019 01:50 AM (IST)
सुनें समस्याएं, प्राथमिकता से करें निस्तारित : डीएम
सुनें समस्याएं, प्राथमिकता से करें निस्तारित : डीएम

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : संपूर्ण समाधान दिवस पर सदर तहसील परिसर में जिलाधकारी अनुराग पटेल और एसपी अवधेश पांडेय ने जनता की समस्याओं को सुना। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि संपूर्ण समाधान दिवस पर आने वाले मामले के निस्तारण की जांच शासन द्वारा की जा रही है। सभी अधिकारी ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान मौके पर जाकर करें। इसमें लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। संपूर्ण समाधान दिवस पर 303 मामले आए जिसमें से महज आठ मामलों का ही निस्तारण हो सका।

loksabha election banner

सदर तहसील में 106 लोगों ने अपनी फरियाद जिलाधिकारी के समक्ष रखी, जिसमें से महज तीन लोगों की समस्याओं का ही निस्तारण मौके पर किया जा सका। शेष मामलों के निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिया। इस दौरान एसपी अवधेश पांडेय, पीडी ऋषिमुनि उपाध्याय, एसडीएम सदर गौरव श्रीवास्तव, तहसीलदार ओम प्रकाश पांडेय, डीआरएमओ अजीत त्रिपाठी आदि मौजूद रहे। लालगंज तहसील सभागार में एडीएम यूपी सिंह ने जनता की समस्याओं को सुना। इस मौके पर 120 प्रार्थना-पत्र आए, जिसमें महज तीन मामलों का ही निस्तारण हो सका। इस दौरान एसडीएम आशुतोष कुमार दुबे, तहसीलदार सुनील कुमार आदि रहे। चुनार तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस पर एसडीएम चुनार सत्यप्रकाश सिंह ने लोगों की समस्याओं को सुना। इस दौरान 42 मामले आए जिसमें से एक भी मामले का मौके पर निस्तारण नहीं हो सका। इस दौरान तहसीलदार नूपुर सिंह आदि मौजूद रहे। मड़िहान तहसील में मुख्य राजस्व अधिकारी एमए अंसारी ने लोगों की समस्याओं को सुना। इस दौरान 45 फरियादियों समस्या के समाधान की गुहार लगाई। इसमें से महज दो समस्याओं का निस्तारण मौके पर किया गया। इस दौरान सबसे ज्यादा मामले राजस्व, विकास से सम्बंधित थे। इस दौरान एसडीएम विमल कुमार दूबे, सीओ आपरेशन रमाकांत सिंह, नायब तहसीलदार सुप्रिया चतुर्वेदी, डा. यूएन सिंह, आपूर्ति निरीक्षक विनोद कुमार तिवारी, उमेश गौतम आदि रहे।

----------

जल मग्न हुआ सदर तहसील परिसर

मीरजापुर : जनपद में सुबह से ही झमाझम बारिश हो रही थी। बारिश के चलते सदर तहसील परिसर में जल निकासी की समुचित व्यवस्था नहीं होने के कारण जल भराव हो गया था। इसके चलते फरियादियों को तहसील सभागार परिसर जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।

-----------

आज से कार्य करेंगे अधिवक्ता, हड़ताल समाप्त

जासं चुनार (मीरजापुर) : नवयुवक अधिवक्ता समिति चुनार की बैठक मंगलवार को बार भवन में हुई। जिसमें सर्वसम्मति से तहसील में व्याप्त अनियमितताएं और भ्रष्टाचार को लेकर चल रही हड़ताल को समाप्त करने का निर्णय लिया गया। सभी अधिवक्ता 21 अगस्त से विधिवत न्यायिक कार्य करेंगे। बैठक की अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष मुन्नू प्रसाद गुप्ता ने की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.