Move to Jagran APP

अर्थव्यवस्था की मजबूती के लिए एसबीआई ने कसी कमर

वर्तमान समय में देश विकास व प्रगति के नए आयामों को छू रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आगामी 2025 तक देश की अर्थ व्यवस्था को 5 ट्रिलियन डालर करने का लक्ष्य रखा गया है। सरकार की मंशानुरुप लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए सभी बैंकों द्वारा बीते पांच वर्ष के कार्यो की ब्रांचवार समीक्षा की जा रही है। लालडिग्गी में भारतीय स्टेट बैंक के महाप्रबधंक गजेंद्र सिंह राणा ने बीते 17 व 1

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Aug 2019 08:16 PM (IST)Updated: Mon, 19 Aug 2019 01:25 AM (IST)
अर्थव्यवस्था की मजबूती के  लिए एसबीआई ने कसी कमर
अर्थव्यवस्था की मजबूती के लिए एसबीआई ने कसी कमर

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : वर्तमान समय में देश विकास व प्रगति के नए आयामों को छू रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आगामी 2025 तक देश की अर्थ व्यवस्था को 5 ट्रिलियन डालर करने का लक्ष्य रखा गया है। सरकार की मंशानुरुप लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए सभी बैंकों द्वारा बीते पांच वर्ष के कार्यो की ब्रांचवार समीक्षा की जा रही है। लालडिग्गी में भारतीय स्टेट बैंक के महाप्रबधंक गजेंद्र सिंह राणा ने बीते 17 व 18 अगस्त को बैंक द्वारा संचालित योजनाओं की ब्रांच स्तर पर डाटावार समीक्षा की। जिससे सरकार की मंशानुरुप बैंकों के कार्यो में सुधार लाते हुए अर्थव्यवस्था को मजबूत किया जा सके, इसके लिए एसबीआई ने कमर कस ली है। बैंकिग क्षेत्र के सक्षम उपस्थित मुद्दों पर चर्चा और आने वाले समय में भावी रणनीति पर चर्चा की गई। डिजिटल इंडिया में एसबीआई योनो महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है, इससे कैशलेस इंडिया को बल मिल रहा है।

loksabha election banner

समीक्षा कार्यक्रम के बाद रविवार को आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि कार्यक्रम का उद्देश्य अर्थव्यवस्था के विभिन्न क्षेत्रों में क्रेडिट कार्ड सुविधा बढ़ाने, नवोन्मेष हेतु प्रोद्योगिकी का प्रयोग बढ़ाने और वृहद डाटा विश्लेषण को सक्षम बनाने पर बल दिया जा रहा है। बैंकिग को नागरिक केंद्रित करने के साथ साथ उसे वरिष्ठ नागरिकों, किसानों, लघु व्यवसायियों, उद्यमियों, युवाओं, छात्रों और महिलाओं के प्रति और अधिक जवाबदेह बनाने पर बल दिया गया है। क्षेत्रीय प्रबंधक दो शशांक कुमार ने सोनभद्र व मीरजापुर तथा क्षेत्रीय प्रबंधक पांच प्रकाश चौधरी ने भदोही और जौनपुर क्षेत्र के कार्यों की डाटावार जानकारी दी। कहा कि बैंक द्वारा भविष्य के लिए रोडमैप लागू करने, कार्य निष्पादन में सुधार करने तथा राष्ट्रीय प्राथमिकताओं से जुड़ने की तैयारियां भी पूर्ण कर ली गई हैं। इस दौरान शाखा प्रबंधक अरूण कुमार विश्वकर्मा, प्रमोद कुमार आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.