Move to Jagran APP

विध्यधाम में उमड़ी भीड़, पुलिस व्यवस्था फेल

बिन्ध्याचल। मुंडन यगोपवित का विशेष मुहूर्त होने के कारण मां विध्यवासिनी दरबार में काफी भीड़ प्रातकाल मां विध्यवासिनी मंगला आरती से ही शुरू हुआ माता के भक्त विध्याचल के विभिन्न घाटों पर बच्चों का मुंडन संस्कार और मां गंगा में गोता लगाकर दान पुण्य कर मां विध्यवासिनी का विशेष दर्शन पूजन कर रहे हैं

By JagranEdited By: Published: Fri, 07 Jun 2019 08:05 PM (IST)Updated: Fri, 07 Jun 2019 08:07 PM (IST)
विध्यधाम में उमड़ी भीड़, पुलिस व्यवस्था फेल
विध्यधाम में उमड़ी भीड़, पुलिस व्यवस्था फेल

जागरण संवाददाता, विध्याचल (मीरजापुर) : मुंडन-यज्ञोपवीत का विशेष मुहूर्त होने के कारण मां विध्यवासिनी दरबार में शुक्रवार सुबह काफी भीड़ रही। माता के भक्त विध्याचल के विभिन्न घाटों पर बच्चों का मुंडन संस्कार और मां गंगा में गोता लगाकर दान पुण्यकर मां का विशेष दर्शन पूजन करते रहे। इस दौरान पुलिसकर्मियों की लापरवाही भी साफ दिखी और लोगों को दर्शन कराने की बजाय वे आराम फरमाते रहे।

prime article banner

मां विध्यवासिनी दरबार में मुंडन स्थल यज्ञोपवीत स्थल पर काफी भीड़ देखने को मिली। भीषण गर्मी में विध्याचल की सड़कों व चौराहों पर जाम जैसी स्थिति रही। गंगा के तट पर गर्म बालू पर होने से अगर कोई श्रद्धालु जूता चप्पल पहनकर नहीं जा रहा है तो उसके पैरों में छाले पड़ जा रहे हैं। शुक्रवार को विशेष मुहूर्त के कारण माता के भक्तों के देर रात तक आने की संभावना बनी रही। मंदिर सुरक्षा के नाम पर सैकड़ों पुलिसकर्मियों की पोस्टिग की गई है फिर भी मंदिर पर प्रवेश मार्गों दु‌र्व्यवस्था रही। ड्यूटीरत पुलिसकर्मियों में से एक-दो को छोड़ कर सभी आराम फरमाते नजर आए। विध्य पंडा समाज के अध्यक्ष पंकज द्विवेदी ने कहा कि एक भी पुलिसकर्मी गर्भ गृह में नहीं है। सभी मंदिर स्थित प्रशासनिक भवन में बैठे आराम कर रहे हैं। गौतम द्विवेदी ने कहा कि मंदिर पुलिस तो बस इंतजार में रहती है कि कब ट्रांसफर हो और यहां से हट जाएं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.