Move to Jagran APP

ऑनलाइन शापिग से बर्बाद हो रहा खुदरा व्यवसाय

आनलाइन शापिग से जनपद का खुदरा व्यवसाय धीरे धीरे पूरी तरह से बर्बाद हो रहा है। आनलाइन शापिग से प्रभावित हो रहे अपने व्यवसाय को बचाने के लिए शुक्रवार को व्यापारी एकजुट होकर कलेक्ट्रेट पहुंचे। कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर आनलाइन शापिग का विरोध जताते हुए रोक लगाने की मांग की। प्रतिनिधि उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश संगठन मंत्री रुपेश कुमार वर्मा ने कहा कि एक तरफ देश में आनलाइन शापिग की बड़ी-बड़ी कंपनियां खुदरा बाजार में उतर कर ग्राहकों को अपनी ओर भ्रामक विज्ञापनों से आकर्षित कर रहा है जिससे छोटे-बड़े सभी तरह के दुकानदारों की दुकानों से ग्राहकों का आना लगभग 50 फीसद कम हो गया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 30 Aug 2019 06:03 PM (IST)Updated: Fri, 30 Aug 2019 11:50 PM (IST)
ऑनलाइन शापिग से बर्बाद हो रहा खुदरा व्यवसाय
ऑनलाइन शापिग से बर्बाद हो रहा खुदरा व्यवसाय

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : ऑनलाइन शापिग से जनपद का खुदरा व्यवसाय धीरे धीरे पूरी तरह से बर्बाद हो रहा है। ऑनलाइन शापिग से प्रभावित हो रहे अपने व्यवसाय को बचाने के लिए शुक्रवार को व्यापारी एकजुट होकर कलेक्ट्रेट पहुंचे। कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर ऑनलाइन शापिग का विरोध जताते हुए रोक लगाने की मांग की। प्रतिनिधि उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश संगठन मंत्री रुपेश कुमार वर्मा ने कहा कि एक तरफ देश में ऑनलाइन शापिग की बड़ी-बड़ी कंपनियां खुदरा बाजार में उतर कर ग्राहकों को अपनी ओर भ्रामक विज्ञापनों से आकर्षित कर रहा है, जिससे छोटे-बड़े सभी तरह के दुकानदारों की दुकानों से ग्राहकों का आना लगभग 50 फीसद कम हो गया है।

loksabha election banner

मंडल अध्यक्ष बृजेश उमर ने कहा कि ऑनलाइन शापिग से दुकानों की बिक्री घट रही है, दुकानदार अपने दुकानों से कर्मचारियों की छटनी कर रहे हैं, इसके चलते रोजगार के अवसर कम हो रहे हैं। हालात ये हैं कि त्योहारों के दौरान भी दुकानों से ग्राहकों की भीड़ नदारद रहती है। आनलाइन कंपनियों द्वारा ग्राहकों को नकली या खराब सामानों की आपूर्ति की जा रही है, इसकी सुनवाई तक नहीं हो रही है। इससे उपभोक्ताओं के हितों पर असर पड़ रहा है। बड़ी कंपनियां शहरों के खुदरा व्यवसाय पर धीरे-धीरे कब्जा जमाती जा रही हैं। धनश्याम उमर, द्वारकानाथ उमर, रोहित त्रिपाठी, रूपेश वर्मा, गणेश उमर, रजत गुप्ता, मयंक गुप्ता, अनुपम, राम बाबू ने आनलाइन शापिग व कंपनियों पर अंकुश लगाने की मांग जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री से की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.