Move to Jagran APP

रैली निकाल छात्राओं ने कहा बंद करो पॉलीथिन का प्रयोग

पर्यावरण को सुरक्षित एवं जनजीवन को सुचारू रूप से चलने के लिए शुक्रवार को पालीथिन का विरोध करने के लिए स्वच्छता अभियान के तहत रैली निकाली गई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Sep 2018 07:54 PM (IST)Updated: Fri, 21 Sep 2018 10:49 PM (IST)
रैली निकाल छात्राओं ने कहा बंद करो पॉलीथिन का प्रयोग
रैली निकाल छात्राओं ने कहा बंद करो पॉलीथिन का प्रयोग

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : पर्यावरण को सुरक्षित एवं जनजीवन के सुचारू चलने के लिए शुक्रवार को पॉलीथिन का विरोध करने के लिए स्वच्छता अभियान के तहत रैली निकाली गई। केबी पीजी कालेज के एनसीसी कैडेट व छात्र-छात्राओं ने कालेज से रैली निकाल नगर का चक्रमण किया और नागरिकों का आह्वान किया कि वे पॉलीथिन का प्रयोग बंद करें।

loksabha election banner

कालेज से निकलने के बाद रैली नारघाट स्थित शहीद उद्यान पहुंची जहां सभा हुई। रैली का आरंभ प्राचार्य डा. भवभूति मिश्र ने किया। वक्ताओं ने कहा कि पॉलीथिन कभी नष्ट नहीं होता। इसलिए यह पर्यावरण के लिए एक भयानक खतरा है। डा. सुनीता त्रिपाठी ने कहा कि स्वच्छ समाज की स्थापना करना है तो लोगों में मानसिक परिवर्तन करना होगा। मानसिक परिवर्तन तभी संभव है जब उसका दुष्परिणाम दिखाया जाए। डा. अनिल ¨सह ने कहा आचार- विचार में शुद्धता होनी चाहिए तभी स्वच्छता की परिकल्पना की जा सकती है। डा. रामलखन पांडेय व बड़ी संख्या में छात्र व छात्राएं उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.