Move to Jagran APP

मथुरा को हरा प्रयागराज टीम ने सेमीफाइनल में किया प्रवेश

आदर्श नगर पंचायत के गांधी स्टेडियम में आयोजित आल इंडिया आमंत्रण क्रिकेट प्रतियोगिता स्वर्गीय शिवनाथ सिंह मेमोरियल के दूसरे दिन पहला क्वार्टर फाइनल मैच यूपीसीएल मथुरा और विप्लव क्लब प्रयागराज के मध्य निर्धारित 1

By JagranEdited By: Published: Mon, 13 Jan 2020 08:58 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jan 2020 06:03 AM (IST)
मथुरा को हरा प्रयागराज टीम  ने सेमीफाइनल में किया प्रवेश
मथुरा को हरा प्रयागराज टीम ने सेमीफाइनल में किया प्रवेश

जागरण संवाददाता, कछवां (मीरजापुर) : आल इंडिया आमंत्रण क्रिकेट प्रतियोगिता स्वर्गीय शिवनाथ सिंह मेमोरियल के दूसरे दिन पहला क्वार्टर फाइनल मैच यूपीसीएल मथुरा और विप्लव क्लब प्रयागराज के मध्य निर्धारित 18-18 ओवरों का खेला गया। टास प्रयागराज ने जीतकर पहले फील्डिग करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मथुरा ने सौरभ के साथ चौके और चार छक्के के मदद से 68 रन की अ‌र्द्धशतकीय पारी की मदद से निर्धारित 18 ओवर में 200 का विशाल स्कोर खड़ा किया।

loksabha election banner

वही मथुरा के लव चौधरी ने आठ चौके और दो छक्के की मदद से 47 रन का योगदान दिया। जबकि रजत और भरत ने क्रमश: 39 व 28 रन का योगदान दिया। प्रयागराज के गेंदबाज दिनेश ने दो विकेट जबकि रविराज को एक विकेट मिले। जवाब में खेलने उतरी प्रयागराज टीम के अभिषेक यादव के चार छक्के और चार चौके की मदद से खेली गयी 60 रन की पारी की मदद से 17,1 ओवर में पांच विकेट खोकर ही विजय लक्ष्य को पा लिया। प्रयागराज के बल्लेबाज प्रथम व पार्थ मिश्रा ने भी 36 व 29 रनों की उपयोगी पारी खेली। इस तरह से प्रयागराज ने मथुरा को हराकर सेमीफाइनल में पहुंच गई। दूसरा मैच फैजल क्रिकेट एकेडमी वाराणसी और शिवगंगा क्लब गोरखपुर के मध्य निर्धारित 17-17 ओवरों का खेला गया। टास गोरखपुर ने जीता और पहले फील्डिग करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए डीजल के बल्लेबाज शुरू में ही काफी दबाव में आ गए और लगातार उनके विकेट गिरते रहे। मात्र सुधीर ही दो छक्के और तीन चौके की मदद से 36 रन की पारी खेल पाए जबकि संदीप दूसरे ऐसे बल्लेबाज थे। जिन्होंने 14 रन बनाकर दहाई का आकड़ा पार किए और पूरी 97 रन बनाकर आलआउट हो गई। गोरखपुर ने मात्र 8,1 ओवर में तीन विकेट खोकर विजय लक्ष्य को प्राप्त कर लिया। अंपायर जावेद आलम, राजेश गुप्ता, शशिकांत उपाध्याय व आनंद सिंह रहे। स्कोरिग प्रवीण कुमार उपाध्याय ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.