Move to Jagran APP

बूथों की ओर रवाना हुई पोलिग पार्टियां

जागरण संवाददाता पड़री (मीरजापुर) पहाड़ी विकास खंड में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को सं

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Apr 2021 06:58 PM (IST)Updated: Sun, 25 Apr 2021 06:58 PM (IST)
बूथों की ओर रवाना हुई पोलिग पार्टियां
बूथों की ओर रवाना हुई पोलिग पार्टियां

जागरण संवाददाता, पड़री (मीरजापुर) : पहाड़ी विकास खंड में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को संपन्न कराने के लिए रविवार को पहाड़ी ब्लॉक के 46 ग्राम प्रधान, 68 क्षेत्र पंचायत व तीन जिला पंचायत प्रत्याशियों के लिए शिव लोक श्रीनेत डिग्री कालेज से पोलिग पार्टियों को रवाना किया गया। इस दौरान अव्यवस्था इतनी हावी रही कि चुनाव ड्यूटी प्राप्त करने से लेकर मतपेटियां और मतदान सामग्री हासिल करने के लिए मतदान कार्मिकों को भारी जद्दोजहद करनी पड़ी। महिलाओं को सर्वाधिक परेशानी का सामना करना पड़ा। ड्यूटी और मतपेटियां वितरण टेबल पर भीड़ टूट पड़ी थी। इस दौरान कोविड गाइडलाइन की जमकर धज्जियां उड़ाई गई किसी को कोरोना का भय तनिक भी नहीं दिखा। हर कोई अपनी चुनावी ड्यूटी को पाने के लिए एक दूसरे के ऊपर गिरते पड़ते नजर आए। मतपेटियां प्राप्त करने के लिए तो कई स्थानों पर मारामारी का आलम नजर आया। दोपहर के बाद जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार व पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह ने पहुंच कर मौके का जायजा लिया। द्वय अधिकारियों ने पोलिग पार्टियों को दिशा-निर्देश जारी करते हुए कहा कि शांतिपूर्ण तरीके से मतदान कराए, लापरवाही तनिक भी न होने पाए। जोनल मजिस्ट्रेट व सेक्टर मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में पोलिग पार्टियां रवाना

loksabha election banner

हलिया : क्षेत्र के मवईकला स्थित पंचशील डिग्री कालेज से त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए पोलिग पार्टियों को जोनल मजिस्ट्रेट व सेक्टर मजिस्ट्रेट के मौजूदगी में मतदान कर्मियों को मतदान केंद्र तक रवाना किया गया है। रवानगी के समय एसडीएम अमित कुमार शुक्ला व सीओ उमाशंकर सिंह महाविद्यालय में व्यवस्थाओं में डटे रहे हैं। मतदान कर्मियों ने बैलेट पेपर व बाक्स सहित अन्य सामग्रियों को लेकर अपने अपने मतदान केंद्रों के लिए रवाना हो गए। पोलिग पार्टियों के रवानगी के लिए बीडीओ रामदरश चौधरी, एडीओ पंचायत पीयूष दूबे लगे रहे। महाविद्यालय के बाहर पुलिसकर्मियों के साथ पोलिग पार्टियों को लेकर जाने के लिए वाहनों की भीड़ जुटी रही। सोमवार को तीसरे चरण में विकास खंड के 79 ग्राम प्रधान व 113 क्षेत्र पंचायत व चार जिला पंचायत सदस्य के लिए मतदान होना है।

174 बूथों के लिए पोलिग पार्टियां रवाना

लालगंज :विकास खंड के कुल 60 मतदान केंद्रों पर बनाए गए 174 बूथों के लिए भगवान सिंह महाविद्यालय से पोलिग पार्टियां रवाना हुई। कुल 53 ग्राम प्रधान व 68 बीडीसी तथा तीन जिला पंचायत के लिए 26 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए पोलिग पार्टियां निर्धारित समय पर रवाना हुए।

कोविड के चलते 25 पीठासीन अधिकारी रहे अनुपस्थित

सीखड़ : सोमवार को होने वाले मतदान के लिए रविवार को विकास खंड के 124 बूथों के लिए मतदान टोलियों को तहसीलदार अरुण कुमार गिरी की देखरेख में निर्वाचन अधिकारी घनश्याम गुप्ता ने रवाना किया। कोविड संक्रमण के चलते अनुपस्थित 25 पीठासीन अधिकारियों के स्थान पर रिजर्व कर्मियों के समायोजन के बाद भी रिक्त स्थान को भरने में काफी मशक्कत हुई। इसके अलावा भी मतदान कर्मियों के अनुपस्थित रहने से मतदान टोलियों को रवाना करने में देरी हुई। क्षेत्र के 124 बूथ में अति संवेदनशील प्लस 5, अति संवेदनशील 5 तथा संवेदनशील 18 बूथ हैं। एडीओ आइएसबी केके सिंह, बृजेश कुमार, एडीओ पंचायत रामनरेश, धनुषधारी मिश्रा आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.