Move to Jagran APP

रेलवे काउंटर पर शारीरिक दूरी का नहीं हो रहा पालन

स्थानीय रेलवे स्टेशन पर रेलवे गाइडलाइन का पालन नहीं किया जा रहा है। प्लेटफार्म पर बिना जांच के ही लोग पहुंच जाते है और इधर उधर टहलते रहते है। वही आरक्षित काउंटर पर आए दिन शारीरिक दूरी का पालन नहीं किया जा रहा है और यात्री टिकट बनवाने के लिए एक दूसरे से सट जा रहे है। जिससे कोरोना संक्रमण फैलने का भय बना रहता है। सोमवार को आरक्षण काउंटर का सर्वर फेल हो गया और लगभग आधे घंटे तक यात्री परेशान रहे।

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 Jul 2020 08:03 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jul 2020 06:12 AM (IST)
रेलवे काउंटर पर शारीरिक  दूरी का नहीं हो रहा पालन
रेलवे काउंटर पर शारीरिक दूरी का नहीं हो रहा पालन

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : स्थानीय रेलवे स्टेशन पर रेलवे गाइडलाइन का पालन नहीं किया जा रहा है। प्लेटफार्म पर बिना जांच के ही लोग पहुंच जाते हैं और इधर उधर टहलते रहते हैं। वहीं आरक्षित काउंटर पर आए दिन शारीरिक दूरी का पालन नहीं किया जा रहा है। यात्री टिकट बनवाने के लिए एक दूसरे से सट जा रहे हैं। इससे कोरोना संक्रमण फैलने का भय बना रहता है। सोमवार को आरक्षण काउंटर का सर्वर फेल हो गया और लगभग आधे घंटे तक यात्री परेशान रहे।

loksabha election banner

देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते रेलवे प्रशासन ने गाइडलाइन जारी की है कि रेलवे स्टेशन पर पूरी तरह से सतर्कता बरती जाए और शारीरिक दूरी का पालन कराया जाए। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। इसके लिए 29 मई को उत्तर मध्य रेलवे प्रयागराज मंडल के एडीआरएम अनुराग अग्रवाल ने स्टेशन पहुंचकर जायजा लिया था। रेलवे अधिकारियों के अलावा आरपीएफ व जीआरपी को निर्देशित किया था लेकिन निर्देशों का पालन एक सप्ताह तक किया गया। इसके बाद सब कागज तक सिमट कर रह गया। सोमवार को दोपहर एक बजे के लगभग आरक्षण काउंटर का जब सर्वर फेल हो गया तो दोनों काउंटर पर खड़े यात्री परेशान हो गए। सुरक्षा व्यवस्था न होने के कारण शारीरिक दूरी का पालन न करते हुए एक दूसरे के सटते हुए काउंटर के खिड़की तक झुके रहे। इससे काउंटर के अंदर बैठे रेल कर्मी कुर्सी खींचकर और आगे चले गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.