जागरण संवाददाता, मीरजापुर : नगर के तहसील चौराहा के पास स्थित विध्यवासिनी कालोनी के लोग नारकीय जीवन जीने को मजबूर है। बरसात होने अथवा घरों से निकलने वाले गंदे पानी के कारण रास्ते में जल भराव हो जाता है। जल भराव के कारण लोगों को आवागमन में खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है। कालोनी में स्थित विध्यवासिनी पब्लिक स्कूल के बच्चों को जल भराव में से बच्चों को जाना पड़ता है, कभी कभार तो बच्चे पानी में गिर पड़ते हैं। इसके लिए जिम्मेदार लोगों को जवाबदेह बनाया जाना चाहिए। वहीं जल भराव की समस्या के चलते स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश व्याप्त है। लोगों द्वारा इस समस्या के निराकरण की मांग की गई है।

-----------

क्या कहते हैं लोग----

जल भराव होने के कारण रास्ते पर पानी जमा हो जाता है। कई बार शिकायत करने के बाद भी जल भराव की समस्या का निराकरण नहीं हो सका है।

- विनीत पांडेय।

-----------

जल भराव की समस्या के कारण आने जाने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। प्रशासन द्वारा कालोनी में जल भराव की समस्या को दूर करने के लिए ठोस कदम उठाए।

- संजय तिवारी।

---------------

कालोनी में नालियों की समुचित व्यवस्था नहीं है। इसके चलते सड़क पर जल भराव की स्थिति बनी रहती है। जल भराव कालोनी में समस्या बनी हुई है। नगर पालिका व जन प्रतिनिधियों से कई बार शिकायत किया गया है, लेकिन अभी तक निराकरण नहीं हुआ।

- दुर्गावती देवी।

----------------

कालोनी में विध्यवासिनी पब्लिक स्कूल है। स्कूल में नियमित बच्चे पढ़ने के लिए आते है। जल भराव के कारण बच्चों को खासी फजीहत का सामना करना पड़ता है। प्रशासन को इसपर ध्यान देना चाहिए।

- यशवंत सिंह।

-----------------

जल भराव की समस्या से निजात के लिए स्थानीय जनप्रतिनिधियों से कई बार शिकायत किया गया है। बावजूद इसके समस्या जस की तस बनी हुई है और लोगों को इससे जूझना पड़ रहा है।

- पंकज त्रिपाठी।

------------

कालोनी बनाते समय नाली का ध्यान नहीं दिया गया। नाली का निर्माण होने के कारण ऐसी समस्या आन पड़ी है। कालोनियों के निर्माण के दौरान नाली आदि की व्यवस्था सुव्यवस्थित तरीके से करना चाहिए।

- वंशीधर दूबे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस